Thursday, October 3, 2024
Homeताजा खबरG-20 के बाद सुधरेगी MCD की छवि - शैली ओबरॉय

G-20 के बाद सुधरेगी MCD की छवि – शैली ओबरॉय

नई दिल्ली। दिल्ली की महापौर शैली ओबरॉय ने सोमवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) के नेतृत्व में दिल्ली नगर निगम (MCD) जी-20 से पहले शहर की सफाई के लिए तेजी से काम कर रहा है। उन्होंने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शासन के दौरान लोगों के बीच MCD को लेकर बनी खराब छवि भी जी-20 शिखर सम्मेलन के बाद बदलेगी।

ओबरॉय ने कहा कि MCD द्वारा किया जा रहा सफाई और सौंदर्यीकरण का काम ‘जी-20 तक के लिए ही नहीं है’ बल्कि यह आगे भी जारी रहेगा। महापौर ने कहा कि भाजपा ने 15 साल तक नगर निकाय में शासन किया और इस दौरान उन्होंने दिल्ली में ‘कूड़े के पहाड़ दिए’ लेकिन अब आप सत्ता में है और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में निगम ‘तेजी से’ शहर की सफाई एवं उसे और सुंदर बनाने के लिए काम कर रहा है। ओबरॉय ने कहा अगर भाजपा ने कुशलता से काम किया होता तो दिल्ली की जनता उन्हें MCD से बाहर नहीं करती।

महापौर के बयान पर भाजपा की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

ओबरॉय से पूछा गया कि क्या जी-20 शिखर सम्मेलन के बाद शहर की छवि बदलेगी तो उन्होंने कहा निश्चित तौर पर। महापौर ने कहा MCD दिल्ली का बहुत ही अहम नगर निकाय है और देश के सबसे बड़े निगमों में से एक है। भाजपा के शासन के दौरान MCD की लोगों के बीच बनी छवि जी-20 शिखर सम्मेलन के बाद बदलेगी। जी20 नेताओं का शिखर सम्मेलन 9 से 10 सितंबर तक प्रगति मैदान में नवनिर्मित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन और प्रदर्शनी केंद्र, भारत मंडपम में होगा। 

ओबरॉय ने कहा कि नगर निकाय ने कूड़े के मामले में संवेदनशील 11,000 से अधिक स्थानों की पहचान की और उन्हें साफ किया। उन्होंने कहा कि जी20 शिखर सम्मेलन से पहले सभी वार्डों में मच्छरों के पनपने से रोकने के लिए लार्वा रोधी छिड़काव किया जा रहा है। उन्होंने कहा हमने जी20 शिखर सम्मेलन के लिए दिल्ली को तैयार करने वास्ते 12,000 कर्मचारियों को विशेष तौर पर तैनात किया है और वे उत्साहित हैं क्योंकि अब उन्हें समय पर वेतन मिल रहा है और वे जानते हैं कि MCD एक बेहतर शासन के अधीन है।

महापौर ने कहा कि पॉश होटलों, पर्यटन स्थालों और शहर के हवाई अड्डे से सटे इलाकों की सफाई के लिए टीमों का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने आने वाले मेहमानों का स्वागत करने के लिए तैयार है।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments