Thursday, October 3, 2024
HomeजयपुरMallikarjun Kharge Bhilwara Tour: राजस्थान में कांग्रेस की चुनावी बिसात तैयार,खरगे बोले...

Mallikarjun Kharge Bhilwara Tour: राजस्थान में कांग्रेस की चुनावी बिसात तैयार,खरगे बोले राजस्थान जैसा मॉडल कहीं नहीं’

भीलवाड़। राजस्थान में साल के अंत में विधानसभा चुनावों का ऱण सजने वाला हैं. इसके लिए कांग्रेस, बीजेपी और आप पार्टी के केंद्रीय नेताओं का आवागमन राजस्थान में शुरू हो गया है. पिछले दिनों आप पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा राजस्थान की जनता को गारंटी बाटी गई. चुनावी रण में कांग्रेस की बिसात बिछाने को लिए बुधवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पहली बार भीलवाड़ा में जनसभा को संबोधन किया . इसके साथ ही खरगे ने भीलवाड़ा में 931.92 करोड़ के 409 कामों का लोकार्पण कर शिलान्यास किया. इसके अलावा खरगे ने जिले की डेयरी में 79.73 करोड़ रुपए की लागत से लगे नए दूध प्लांट का भी शिलान्यास किया. इस दूध प्लांट की क्षमता 5 लाख लीटर प्रतिदिन है.

बीजेपी के पास कांग्रेस को गाली देने के अलावा कुछ काम नहीं

भीलवाड़ के गुलाबपुरा में खरगे ने आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस   के द्वारा किए गए कामों को बीजेपी हमेशा रोकने का काम करती हैं. बीजेपी ने हमेशा ही कांग्रेस को गाली देने के का काम किया हैं. खरगे ने कहा कि किसानों को जमीन का हक कांग्रेस ने दिया और हम पूछते हैं कि 70 सालों में क्या किया. खरगे ने कहा कि कांग्रेस कभी झूठ नहीं बोलती है और बीजेपी परिवारवाद के नाम पर बरगलाने की कोशिश करती है. लाल डायरी को लेकर खरगे ने कहा कि बीजेपी वाले कहते हैं कि हमारे पास लाल, पीली और काली डायरी है जिसको लेकर डराते रहते हैं लेकिन मैं आज कहना चाहता हूं कि अगर डायरी में कुछ है तो दिखा दो वरना डराओ मत. उन्होंने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी कहते हैं डरो मत तो हम उसी पर चलते हैं. खरगे ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने राजस्थान को कुछ नहीं दिया है.

राजस्थान जैसी योजनाएं कही नहीं

जनसभा को संबोधित करते हुए खरगे ने कहा कि राजस्थान गरीब कल्याण और सामाजिक न्याय का बेहतरीन मॉडल है और इस मॉडल को टिकाना है. उन्होंने कहा ये मॉडल किसानों, महिलाओं, गरीबों और युवाओं की भलाई के लिए ही है.उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत ने 500 रुपए में सिलेंडर किया है और गोवंश की मौत पर 40 हजार रुपए, राइट टू हैल्थ, मिनिमम इनकम गारंटी एक्ट, शहरी नरेगा योजना जैसी योजनाएं गहलोत सरकार लेकर आई है.

बीजेपी वाले कहते हैं कि भारत तोड़ो

मल्लिकारजुन खरगे ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा भारत को जोड़ने का काम किया हैं वहीं बीजेपी वाले कहते हैं भारत तोड़ो. उन्होंने कहा कि हमनें विपक्षी दलों को एकजुट करके गठबंधन बनाकर उसका नाम इंडिया रखा तो उससे बीजेपी वालों को दिक्कत होने लगी और घबराने लगी. इंडिया मतलब भारत और हम पिछले 2 साल से भारत जोड़ो बोल रहे हैं और साढ़े चार हजार किलोमीटर तक यही संदेश पहुंचाया और यही आगे पहुंचा रहे हैं. खरगे ने कहा कि देश को आजाद करवाने वाले हम हैं, देश को बचाने वाले भी हम हैं क्योंकि बीजेपी ने देश की आजादी के लिए क्या किया. उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में जनसंघ के कितने लोग जेल में गए और कितनों की कुर्बानी हुई, उनको हिसाब देना चाहिए.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments