Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeताजा खबरलखनऊ के लड़के को लंदन की लड़की ने लगाया 3 लाख का...

    लखनऊ के लड़के को लंदन की लड़की ने लगाया 3 लाख का चूना, शादी के सपने देख रहा था युवक

    लखनऊ। आजकल सीमा हैदर और अंजू की तरह सरहद पार प्यार पाने का सिलसिला चर्चा में है पहले तो पाकिस्तान से नोएडा के जरिए भारत आई सीमा हैदर ने सचिन से शादी कर ली. इसके बाद राजस्थान के भिवाड़ी की अंजू ने वाघा बार्डर के जरिए पाकिस्तान जाकर अपने दोस्त नसरुल्लाह से निकाह रचा लिया. अब एक ऐसा ही मामला नवाबों का शहर लखनऊ से सामने आया है. जानकारी के अनुसार यह युवक सीमा हैदर और अंजू की तरप सीमा पार शादी के लिए लड़की खोज रहा था. लेकिन शादी के सपने पूरे होने से पहले ही लंदन की लड़की ने इस युवक को 3 लाख 50 हजार का चूना लगा दिया.

    पुलिस से मिली जानकारी के लखनऊ के थाना गोसाईगंज थाना क्षेत्र के निवासी अंकित गुप्ता की इंस्टाग्राम अंकाउट पर एक फ्रेंड रिक्वेस्ट आई. अंकित ने बताया कि जिस आईडी से उसके पास रिक्वेस्ट आई थी उसका नाम बोरिस जॉनसन था. पीडित युवक लंदन की महिला से दोस्ती के चक्कर में पड़ गया . अंकित गुप्ता ने जैसे ही रिक्वेस्ट एक्सेप्ट की तो इस लड़की ने खुद को लंदन की निवासी बताया. अंकित गुप्ता इस लड़की के साथ शादी के सपने देखने लग गया था. लेकिन अंकित गुप्ता को लंदन की इस लड़की से प्यार करना महंगा पड़ गया . अकिंत गुप्ता को इस लड़की ने 3 लाख 50 हजार का चूना लगा दिया. वारदात के बाद पीड़ित युवक ने साइबर सेल में मुकदमा दर्ज कराया है. 

    अंकित गुप्ता की विदेश में प्यार की तलाश करना मंहगा पड़ गया. अंकित को जब ठगी का पता चला तब तक बहुत देर हो चुकी थी. बोरिस जॉनसन नाम की लड़की से अंकित की दोस्ती हुई उसका अब कोई अता-पता नही लग रहा. लेकिन गौर करने वाली बात यह भी है बोरिस जॉनसन ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री का नाम भी है. साईबर क्राइम पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि अंकित को जिस इंस्टाग्राम अंकाउट से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी, उस महिला ने खुद को ब्रिटेन का निवासी बताया था, लंदन निवासी इस महिला ने अंकित को बताया कि वह लंदन में रहती है और भारत में एक अस्पताल खोलना चाहती है जिसके लिए वह जमीन देखने जल्द ही भारत आने वाली है जिस पर युवक को विश्वास हो गया. इस दौरान उस पर मोबाइल की चैट भी होती रही. 1 दिन अंकित के पास अंजान नंबर से फोन आया. कॉल करने वाले ने खुद को एयरपोर्ट का कस्टम अधिकारी रवि वर्मा बताया और कहा कि एयरपोर्ट पर एक विदेशी पकड़ी गई है जो अपना नाम बोरिस जॉनसन बता रही है. कॉल करने वाले ने बताया कि बोरिस जॉनसन के पास भारी मात्रा में पाउंड मिला है उसने आपका नंबर मुझे दिया है. इसके बाद उसने अंकित से पूछा कि क्या आप बोरिस जॉनसन को जानते हैं, इसे सुनकर अंकित ने कहा जी हां मैं जानता हूं. इसके बाद कॉल करने वाले ने कथित बोरिस जॉनसन को छोड़ने की एवज में युवक से 3 लाख 50 हजार खाते में जमा करवा ली है. बाद में अंकित को पता लगा उसके साथ फ्रॉड हो गया है और इसके बाद वह पुलिस थाने में शिकायत करने जा पहुंचा.
    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments