Friday, May 24, 2024
More
    HomeIPL-2024IPL 2024,LSG Vs RR : लखनऊ सुपर जाइंट्स हार का बदला लेने...

    IPL 2024,LSG Vs RR : लखनऊ सुपर जाइंट्स हार का बदला लेने उतरेगी,राजस्थान रॉयल्स चाहेगी जीत की लय बरकरार रखना,कल होगा मुकाबला,जानिए मैच से जरूरी डिटेल्स

    लखनऊ, फॉर्म में चल रही राजस्थान रॉयल्स IPL के मैच में शनिवार को लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ उतरेगी तो उसका फोकस जीत की लय कायम रखने पर होगा जबकि लखनऊ की नजरें पिछली हार का बदला चुकता करने पर लगी होंगी.पूर्व चैम्पियन रॉयल्स ने इस सत्र में 8 मैचों में 7 जीत दर्ज की है और उसे हराना लखनऊ के लिये टेढी खीर होगा.दूसरी ओर लखनऊ 8 मैचों में 5 जीत के साथ तालिका में चौथे स्थान पर है,

    रॉयल्स के लिए रियान पराग का बेहतरीन योगदान

    गुजरात टाइटंस के खिलाफ एकमात्र हार के अलावा रॉयल्स ने इस सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और पिछले 3 मैच लगातार जीते हैं. रियान पराग उसकी बल्लेबाजी की रीढ साबित हुए हैं जो आठ मैचों में 318 रन बना चुके हैं.यशस्वी जायसवाल के फॉर्म में लौटने से रॉयल्स की बल्लेबाजी मजबूत हुई है.मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मैच में जीत के लिये 180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जायसवाल ने 60 गेंद में नाबाद 104 रन बनाये थे जिसकी बदौलत टीम ने 9 विकेट से जीत दर्ज की .

    रॉयल्स का मजबूत बल्लेबाजी क्रम

    जायसवाल और जोस बटलर मिलकर शीर्षक्रम पर किसी भी आक्रमण की बखिया उधेड़ सकते हैं.कप्तान संजू सैमसन भी अभी तक 314 रन बना चुके हैं जबकि वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायेर भी बल्ले से आतिशबाजी करने में माहिर हैं.रोवमैन पॉवेल और ध्रुव जुरेल से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है.

    राजस्थान रॉयल्स में इन पर गेंदबाजी का दारोमदार

    गेंदबाजी में रॉयल्स के पास ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान और संदीप शर्मा जैसे तेज गेंदबाज हैं. स्पिन का जिम्मा युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन के पास है हालांकि अश्विन इस सत्र में फॉर्म के लिये जूझते दिखे हैं. चहल ने 8 मैचों में 13 विकेट लिये हैं.

    हार का बदला चुकाना चाहेगी लखनऊ

    दूसरी ओर लखनऊ इस सत्र में रॉयल्स से 20 रन से मिली हार का बदला चुकता करना चाहेगी.लगातार 2 जीत के बाद केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम आत्मविश्वास से ओतप्रोत है और इस मैच में जीतकर प्लेआफ का उसका दावा पुख्ता हो सकता है.

    लखनऊ के सलामी बल्लेबाजों की जबरदस्त फॉर्म

    राहुल और उनके सलामी जोड़ीदार क्विंटोन डिकॉक फॉर्म में है जिससे लखनऊ की बल्लेबाजी दमदार लग रही है. मध्यक्रम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन हालांकि चिंता का विषय है. मार्कस स्टोइनिस ने हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में नाबाद शतक लगाकर इस समस्या का भी हल निकाल दिया लगता है.स्टोइिनस ने 63 गेंद में 124 रन बनाये थे जिसकी मदद से लखनऊ ने 6 विकेट से जीत दर्ज की.देवदत्त पड्डिकल , निकोलस पूरन और दीपक हुड्डा को हालांकि बेहतर प्रदर्शन करना होगा .

    लखनऊ को गेंदबाजी में मयंक यादव के फिट होने का इंतजार

    गेंदबाजी में लखनऊ खेमा तेज गेंदबाज मयंक यादव के फिट होने की दुआ कर रहा होगा जो पेट की मांसपेशी में खिंचाव के कारण कुछ मैचों से बाहर रहे हैं.

    टीम इस प्रकार हैं:

    राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, शुभम दुबे, शिम्रोन हेटमायर, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, टॉम कोहलर-कैडमोर, रियान पराग, रोवमैन पॉवेल, कुणाल सिंह राठौड़, रविचंद्रन अश्विन, डोनोवन फरेरा, अवेश खान, ट्रेंट बोल्ट , नंद्रे बर्गर, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, कुलदीप सेन, आबिद मुश्ताक, तनुश कोटियन।

    लखनऊ सुपर जाइंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, निकोलस पूरण, आयुष बडोनी, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, देवदत्त पडिक्कल, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, क्रुणाल पंड्या, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, शमर जोसेफ, मयंक यादव, मोहसिन खान, के. गौतम, शिवम मावी, अर्शिन कुलकर्णी, एम. सिद्धार्थ, एश्टन टर्नर, मोहम्मद अरशद खान

    मैच का समय : शाम 7.30 से शुरू होगा.

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments