Wednesday, July 3, 2024
HomeNational NewsKanchanjunga Express Accident : बंगाल में भीषण रेल हादसा,कंचजंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी से...

Kanchanjunga Express Accident : बंगाल में भीषण रेल हादसा,कंचजंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकराई,5 यात्रियों की मौत

कोलकाता,पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में भीषण रेल हादसा हुआ है.जानकारी के अनुसार सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस सोमवार को सुबह न्यू जलपाईगुड़ी के पास एक मालगाड़ी से टकरा गई.हादसे में 5 लोगों की मौत जबकि 30 यात्री घायल बताए जा रहे हैं.

सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस, रेलवे अफसर और प्रशासनिक अफसर पहुंचे हैं.राहत कार्य शुरू कर दिया गया है.ट्रैक से बोगियों को हटाकर फंसे यात्रियों को निकाला जा रहा है.प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो कंचनजंगा की 3 बोगियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं.

सुबह 9 बजे हादसा

उत्तर सीमांत रेलवे कटिहार डिवीजन के डिवीजनल रेलवे प्रबंधक ने बताया कि सुबह करीब 9 बजे यह दुर्घटना हुई.उन्होंने बताया कि उत्तर बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से करीब 7 किलोमीटर दूर रंगापानी स्टेशन के निकट मालगाड़ी के इंजन से पीछे से लगी टक्कर के कारण अगरतला से आ रही 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस के 2 डिब्बे पटरी से उतर गए.

हादसे पर बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने जताया दुख

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मौके पर एक टीम भेजी है.साथ ही हादसे पर गहरा दुख जताया है उन्होंने कहा-दुखद रेल दुर्घटना के बारे में जानकर स्तब्ध हूँ.कंचनजंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गई है.बचाव,चिकित्सा सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टरों, एम्बुलेंस और आपदा टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments