Sunday, September 29, 2024
Homeकौन बनेगा विश्व विजेता?ICC World Cup 2023 : भारत-न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल से पहले विवाद,...

ICC World Cup 2023 : भारत-न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल से पहले विवाद, ICC ने माना वानखेड़े की पिच बदली गई तो BCCI ने दिया ये जवाब

मुम्बई। भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वर्ल्ड कप-2023 का सेमीफाइनल मैच शुरू होने वाला है। इस मैच से पहले ही बवाल खड़ा हो गया। बीसीसीआई पर आरोप लगे कि उसने टीम इंडिया के मुताबिक पिच बनवाई और आखिरी समय पर पिच बदल दी। आरोप ये भी लगे कि बीसीसीआई ने इस मैच की पिच को धीमी पिच बनाने के आदेश दिए हैं, ताकि न्यूजीलैंड को परेशानी हो और टीम इंडिया को जीतने में किसी तरह की दिक्कत न आए। हालांकि इन आरोपों पर बीसीसीआई और आईसीसी दोनों की तरफ से इस मसले पर की सफाई आई है।

बीसीसीआई के प्रवक्ता के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में सामने आया कि आईसीसी के स्वतंत्र पिच सलाहकार मेजबान बोर्ड के साथ काम करते हैं। उन्होंने बताया कि सलाहकार प्रस्तावित मैदान की पिच को लेकर मेजबान बोर्ड के साथ मिलकर काम करते हैं और यही इस पूरे टूर्नामेंट में हुआ है। रिपोर्ट में बताया गया कि जो पिच बनाई जा रही हैं वो आईसीसी के सलाहकार एंडी एटिंकसन के मागदर्शन में बनाई गई। रिपोर्ट में बताया कि जिस पिच पर मैच होना उसे शुरुआत में चुना नहीं गया था, उसे बाद में चुना गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक एंडी ने बताया है कि पिच नंबर-7 पर मैच होना था, ये ताजा पिच है। लेकिन आखिरी समय पर इसे बदला गया और तय किया गया कि पिच नंबर-6 पर मैच होगा जिस पर पहले से ही दो मैच हो चुके हैं। एंडी ने बताया कि पिच नंबर-7 में कुछ परेशानी थी. एंडी ने कहा कि वह इस बात को शेयर नहीं कर सकते कि क्या परेशानी थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments