Tuesday, September 17, 2024
Homeताजा खबरHaryana Politics : हरियाणा में आप से गठबंधन की चर्चाओं के बीच...

Haryana Politics : हरियाणा में आप से गठबंधन की चर्चाओं के बीच आया कांग्रेस प्रभारी का बयान, कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली, कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि वह हरियाणा में गठबंधन के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के साथ बातचीत कर रही है, लेकिन अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है. इससे पहले आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने उन खबरों का स्वागत किया, जिनमें दावा किया गया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हरियाणा में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी के साथ गठबंधन की संभावना में रुचि दिखाई है.

हरियाणा में कांग्रेस-आप के गठबंधन का दावा

ऐसी कई खबरें आई हैं, जिनमें दावा किया गया कि सोमवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में गांधी ने हरियाणा में विधानसभा चुनावों के लिए आप के साथ गठबंधन की संभावना के बारे में रुचि व्यक्त की.

”आम आदमी पार्टी से चल रही बातचीत”

आप के साथ गठबंधन की संभावना के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी महासचिव दीपक बाबरिया ने कहा, ”हम आम आदमी पार्टी के साथ बातचीत कर रहे हैं, लेकिन अभी तक कुछ भी अंतिम रूप नहीं दिया गया है. जैसे ही कुछ तय हो जाएगा, हम आपको सूचित करेंगे.”

विनेश फोगट को मैदान में उतारने पर कही ये बात

एक अन्य सवाल पर बाबरिया ने कहा, ”हमें भाजपा को हराना है और वोटों को बंटने नहीं देना है.”यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस हरियाणा विधानसभा चुनाव में पहलवान विनेश फोगट को मैदान में उतारेगी, बाबरिया ने कहा, ”कल तक स्थिति स्पष्ट हो जाएगी.

कांग्रेस की सीईसी की सोमवार को बैठक हुई थी, जिसमें हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया गया था.बाबरिया ने कहा था, ”हरियाणा के लिए सीईसी की बैठक हुई. राज्य की स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा 49 नामों की सूची पेश की गई, जिनमें से 34 को मंजूरी दे दी गई है और 15 लंबित हैं. हरियाणा की 90 विधानसभा सीट के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना 8 अक्टूबर को होगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments