Wednesday, May 22, 2024
More
    HomeLoksabha Election 2024Arvinder Singh Lovely Resigns : लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को बड़ा...

    Arvinder Singh Lovely Resigns : लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका,दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली का इस्तीफा,जानिए क्या रही वजह ?

    नई दिल्ली,लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है, कांग्रेस नेता अरविंदर सिंह लवली ने पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को शनिवार को लिखे पत्र में लवली ने कहा कि वह पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष पद पर बने रहने में असमर्थ हैं.लवली ने पिछले साल अगस्त में अध्यक्ष पद संभाला था.

    अरविंदर सिंह लवली ने पत्र में क्या लिखा ?

    अरविंदर सिंह लवली ने कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को लिखे पत्र में लिखा- “दिल्ली कांग्रेस इकाई उस पार्टी के साथ गठबंधन के खिलाफ थी, जो कांग्रेस पार्टी के खिलाफ झूठे, मनगढ़ंत और दुर्भावनापूर्ण भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के एकमात्र आधार पर बनी थी.इसके बावजूद, पार्टी ने दिल्ली में AAP के साथ गठबंधन करने का फैसला किया.

    पत्र में आगे लिखा है कि मैं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का आभार व्यक्त करना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे कांग्रेस का दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष बनाया.मैंने पिछले 7-8 महीने में पार्टी को फिर स्थापित करने की पुरजोर कोशिश की.ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पार्टी फिर से उसी स्थिति में पहुंच जाए जैसे कभी थी.उन्होंने पत्र में लिखा कि जब मुझे प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली थी तो उस समय पार्टी इकाई किस स्थिति में थी.यह सबको पता है.

    उन्होंने पत्र में आरोप लगाते हुए कहा, जब मुझे दिल्ली का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया तब भी मुझे किसी भी सीनियर को नियुक्त करने की इजाजत नहीं थी.दिल्ली के प्रभारी सर्वसम्मत फैसलों पर भी रोक लगा देते थे. मैंने एक अनुभवि नेता को मीडिया प्रभारी के रूप में नियुक्त करने की अपील की लेकिन दिल्ली के प्रभारी नहीं माने.
    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments