Tuesday, July 9, 2024
Homeताजा खबरCM हिमंत ने राहुल समेत परिजनों के ‘गांधी’ उपनाम लगाने पर उठाया...

CM हिमंत ने राहुल समेत परिजनों के ‘गांधी’ उपनाम लगाने पर उठाया सवाल  

गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिश्व शर्मा ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत इंदिरा गांधी और उनके परिवार के सदस्यों द्वारा ‘गांधी’ उपनाम का उपयोग करने की वैधता पर सवाल उठाया और उन्हें ‘सरदार ऑफ डुप्लिकेट्स’ करार दिया। उन्होंने विपक्षी गठबंधन के नाम के रूप में ‘इंडिया’ शब्द का उपयोग करने के लिए भी कांग्रेस की आलोचना की और दावा किया कि सबसे पुरानी पार्टी अपनी राजनीतिक सुविधा के अनुसार ‘इंडिया’ और भारत का उपयोग करती है।

शर्मा ने भाजपा महिला मोर्चा की 2 दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी के अंतिम दिन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा मैंने उनसे (गांधी परिवार से) कहा है कि आप ‘सरदार ऑफ डुप्लिकेट्स’ हैं। (महात्मा) गांधी ने हमें आजादी दिलाई और उन्होंने उपनाम छीन लिया। ये सभी नकली (डुप्लीकेट) गांधी हैं। उन्होंने कहा मैंने लंबे समय तक शोध किया कि इंदिरा, राहुल, राजीव और प्रियंका किस ‘फॉर्मूले’ से गांधी बने, लेकिन मुझे इस बारे में कुछ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि अगर कोई डाकू गांधी उपनाम का इस्तेमाल करता है तो इससे वह साधु नहीं हो जाएगा।

वर्ष 2015 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले शर्मा ने कहा राहुल गांधी से मेरा विनम्र अनुरोध है कि कृपया अपना नकली उपनाम हटा दें, क्योंकि यह असली नहीं है। शर्मा ने कांग्रेस पर सत्ता में रहने के दौरान देश के लिए कुछ नहीं करने का आरोप लगाया और दावा किया कि नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद ही लोगों में देशभक्ति की गहरी भावना पैदा हो रही है। भाजपा नेता ने आरोप लगाया आप (कांग्रेस) ने ‘इंडिया’ का नाम लेकर बहुत बड़ा पाप किया है क्योंकि आपने भारत का गौरव बढ़ाने के लिए कभी कुछ नहीं किया। आपने केवल अपने परिवार का दबदबा बढ़ाने के लिए काम किया। आपको खुद को ‘इंडिया’ या भारत कहने का अधिकार नहीं है।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments