Wednesday, May 22, 2024
More
    HomeMP- CGभाजपा का मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनाव को लेकर हुआ मंथन

    भाजपा का मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनाव को लेकर हुआ मंथन

    नई दिल्ली। भाजपा हैडक्वार्टर पर सीईसी की बैठक आयोजित हुई। इसमें इस साल के अंत में होने वाले मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा के चुनावों की तैयारियों पर चर्चा हुई। बैठक में छत्तीसगढ़ की विधानसभा सीटों को 4 कैटेगरी में बांटा गया। PM मोदी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह सहित सभी 15  सीईसी मेंबर्स मीटिंग में पहुंचे।

    जल्द घोषित होंगे उम्मीदवार

    सूत्रों का कहना है कि मीटिंग में मध्यप्रदेश की करीब 60 से 70 और छत्तीसगढ़ की करीब 30 से 40 सीटों पर मंथन किया गया। मध्य प्रदेश में BJP की सरकार है, लेकिन पिछले चुनाव की तरह परिणाम ना रहे, इसलिए भी BJP ने नई रणनीति के तहत उम्मीदवारों पर समय से पहले मंथन करने का निर्णय लिया है।

    राज्य नेतृत्व से लेंगे फीडबैकसूत्रों ने कहा कि पार्टी का राज्य नेतृत्व केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने सहित जमीनी स्तर पर किए जा रहे कामों की जानकारी देगा। बैठक में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष वीडी शर्मा और अन्य प्रमुख नेता शामिल हुए। इस साल के अंत में जिन पांच राज्यों में चुनाव होने हैं, उनमें से केवल मध्य प्रदेश में ही BJP सत्ता में है।आमतौर पर BJP अपने उम्मीदवारों की घोषणा तभी करती है, जब संबंधित राज्य में आचार संहिता लग जाती है और चुनाव की तारीख़ों का ऐलान हो जाता है। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में BJP का कैडर बहुत मजबूत है, लेकिन बैठक में ऐसी सीटों पर विशेष रणनीति के तहत उम्मीदवारों का समय से पहले ही चयन करने पर बात हो सकती है। जिससे उन्हें पर्याप्त समय मिल जाएगा।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments