Friday, May 24, 2024
More
    Homeमिजोरममिजोरम में बड़ा हादसा, अंडर कंस्ट्रक्शन रेलवे पुल गिरने से 17 लोगों...

    मिजोरम में बड़ा हादसा, अंडर कंस्ट्रक्शन रेलवे पुल गिरने से 17 लोगों की मौत

    मिजोरम। राज्य में बुधवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में अब तक 17 लोगों की मौत की सूचना हैं. जानकारी के अनुसार सैरांग इलाके के पास एक निर्माणाधीन रेलवे पुल के ढह गया. इस हादसे में 17 मजदूरों की मौत हो गई. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना बुधवार सुबह 10 बजे के आस पास हुई. घटनास्थल पर कई अन्य लोगों के फंसे होने की आशंका भी है. घटना के मौके पर 35-40 मजदूर काम कर रहे थे. घटना आइजोल से करीब 21 किलोमीटर की दूरी पर हुई.

    राज्य के आईजोल में अंडर कंस्ट्रक्शन रेलवे ब्रिज हादसे में करीब 17 लोगों के शव निकाल लिए गए हैं. रेलवे प्रशासन द्वारा राहत बचाव का कार्य किया जा रहा हैं. मृतकों की संख्या और भी इजाफा हो सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रेलवे का जो पिलर गिरा है उसकी ऊंचाई तकरीबन 104 मीटर बताई जा रही है. इस घटना में अभी तक 30-40 लोगों के फंसे होने की आंशका है. पूर्वोत्तर फ्रंटियर रेलवे के CPRO सब्यसाची ने कहा कि रेलवे अधिकारियों को घटनास्थल की ओर रवाना कर दिया गया है.

    मिजोरम हादसे पर पीएम मोदी ने ट्वीट (एक्स) करके दुख जताया. पीएम मोदी ने कहा कि  ‘मिजोरम में पुल दुर्घटना से दुखी हूं। उन लोगों के प्रति संवेदना जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। घायल शीघ्र स्वस्थ हों। बचाव अभियान जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है। मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपए दिए जाएंगे। जबकि घायलों को 50,000 हजार रुपए राहत राशि का ऐलान किया है.

    राज्य के सीएम ज़ोरमथांगा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर दुख व्यक्त करते हुए लिखा कि, इस हादसे मैं बहुत दुखी हूं. मैं सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. ज़ोरमथांगा ने आगे लिखा, मैं बचाव कार्यों में मदद के लिए बड़ी संख्या में सामने आए लोगों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं.

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments