Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeताजा खबरभीम आर्मी ने की Z-plus सुरक्षा की मांग की

    भीम आर्मी ने की Z-plus सुरक्षा की मांग की

    नई दिल्ली। भीम आर्मी के हजारों समर्थकों ने संगठन के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद पर हाल में हुए हमले के विरोध में शुक्रवार को यहां जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया और अपने नेता के लिए Z-plus सुरक्षा की मांग की।

    भीम आर्मी के सह-संस्थापक एवं आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर को 28 जून को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी थी। 1 गोली दलित नेता को छूकर निकल गई थी और उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आई थी। उत्तर प्रदेश में नवगठित पार्टी के दोनों सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल और समाजवादी पार्टी के नेता और समर्थक भी विरोध-प्रदर्शन में शामिल हुए। कई दलित समूहों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए और विरोध स्थल पर बी.आर. आंबेडकर के सम्मान में ‘जय भीम’ के नारे लगाए गए। सपा और रालोद के समर्थकों ने अपनी पहचान वाली लाल और हरी टोपी पहन रखी थी, जबकि भीम आर्मी के समर्थकों ने नीली टोपी पहन रखी थी।

    सहारनपुर से आए भीम आर्मी के समर्थक अनुज कुमार ने कहा कि अगर सरकार ने चंद्रशेखर को सुरक्षा मुहैया नहीं कराई तो व्यापक विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा। राजस्थान से आए 1 अन्य समर्थक विष्णु ने कहा कि चंद्रशेखर पर हमले की CBI जांच होनी चाहिए। आजाद समाज पार्टी ने एक बयान में कहा कि हमला किसी एक व्यक्ति पर नहीं बल्कि पूरे बहुजन समुदाय पर था।

    इसमें कहा गया यह एक व्यापक परिदृश्य का हिस्सा है जहां विपक्ष देश में ईडी, और CBI जैसी सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग या इस तरह के हिंसक तरीकों से लगातार खतरे में है। बयान में कहा गया चंद्रशेखर आजाद गंभीर खतरे में हैं और इस सबूत के साथ केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार से बार-बार अपील करने के बावजूद अधिकारियों ने उन्हें आवश्यक सुरक्षा देने से इनकार कर दिया। पार्टी ने चंद्रशेखर को लगातार धमकियां मिलने का दावा करते हुए उन्हें Z-plus सुरक्षा देने की मांग की है।

    Mamta Berwa
    Mamta Berwa
    JOURNALIST
    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments