Friday, May 24, 2024
More
    Homeखेल-हेल्थBadminton International Tournament : भगत और कदम ने जीता स्वर्ण

    Badminton International Tournament : भगत और कदम ने जीता स्वर्ण

    नई दिल्ली। दुनिया की नंबर एक पुरूष युगल टीम प्रमोद भगत और सुकांत कदम ने इंग्लैंड के शेफील्ड में 4 देशों के पैरा बैडमिंटन अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में एसएल3 . एसएल4 वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। भगत ने एकल एसएल3 वर्ग में भी रजत पदक हासिल किया। इसके अलावा मिश्रित युगल एसएल3 . एसयू5 वर्ग में मनीषा रामदास के साथ रजत पदक जीता। कदम ने एकल एसएल4 वर्ग में कांस्य पदक जीता।

    भगत और कदम ने भारत के ही दीप रंजन बिसोयी और मनोज सरकार को 21 . 17, 21 . 17 से हराकर स्वर्ण हासिल किया। एकल में भगत इंग्लैंड के डेनियल बेथेल से हार गए। मिश्रित युगल में भगत और रामदास को इंडोनेशिया के हिकमत रमदानी और लीनी रात्रि ने 21 . 17, 21 . 17 से हराया। भगत ने कहा युगल के नतीजे से मैं खुश हूं लेकिन एकल और मिश्रित युगल से नहीं। इस साल बेथेल ने मुझे काफी चुनौती दी है और उसे हराने के लिये खेल में सुधार करना होगा।

    कदम को सेमीफाइनल में इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतियावान ने 17 . 21, 21 . 15, 21 . 16 से हराया। अन्य भारतीयों में कृष्णा नागर ने एसएच6 वर्ग में स्वर्ण जीता जबकि मानसी जोशी और टी मुरूगेसन ने महिला युगल एसएल3 . एसयू5 वर्ग में स्वर्ण हासिल किया। पारूल परमार और शांतिया विश्वनाथन ने भी इस वर्ग में पदक जीता। नित्याश्री ने महिलाओं के एसएच6 वर्ग में रजत पदक जीता जबकि पुरूषों के एसएल3. एसएल4 वर्गमें दीप रंजन और मनोज , चिराग बरेथा और राज कुमार विजयी रहे। रामदास ने महिलाओं के एसयू 5 वर्ग में कांस्य पदक जीता। कृष्णा नागर और नित्याश्री ने मिश्रित युगल एसएच6 वर्ग में कांस्य हासिल किया। प्रेम कुमार आले और तुर्की की एमिाइन सेकिन ने मिश्रित युगल डब्ल्यूएच1 .डब्ल्यूएच2 वर्ग में कांस्य पदक जीता।

    Mamta Berwa
    Mamta Berwa
    JOURNALIST
    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments