Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeजयपुरजयपुर सिटीजन फोरम की ओर से 4 दिवसीय JCF फेस्टिवल का आयोजन

    जयपुर सिटीजन फोरम की ओर से 4 दिवसीय JCF फेस्टिवल का आयोजन

    जयपुर। राजधानी के वासियों को शहर की कला एवं संस्कृति की समृद्ध विरासत से रूबरू कराने और अंगदान की मुहिम से जोड़ने के उद्देश्य से जयपुर सिटीजन फोरम (जेसीएफ) द्वारा 4 दिवसीय जेसीएफ फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। जवाहर कला केन्द्र एवं बिड़ला ऑडिटोरियम में आयोजित इस फेस्टिवल में फैशन शो, टॉक शो, ऑडियो विजुअल म्यूजिकल जर्नी और कबीर पर आधारित मोनो एक्ट म्यूजिकल प्ले का मंचन होगा. यह जानकारी जेसीएफ के चैयरमैन, राजीव अरोड़ा ने गुरूवार को आयोजित एक प्रेस वार्ता में दी.

    राजीव अरोड़ा ने कहा कि जयपुर में वो सब खूबियाँ हैं जिससे यह देश की सांस्कृतिक गतिविधियों का हब बन सकता है ,राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर इसी दिशा में एक कदम है जो सीएम अशोक गहलोत की दूरदर्शी सोच को दिखाता है. इस अवसर पर जेसीएफ की सह-अध्यक्ष, जयश्री पेडीवाल और सचिव अजय डाटा सहित अन्य लोग उपस्थित रहे.

    ऑर्गन डोनेशन पर आधारित ‘अ वॉक फोर अ कॉज‘ फैशन शो का आयोजन भी किया जाएगा. इसमें वरिष्ठ सलाहकार यूरोलॉजिस्ट एवं भारत में अंगदान में अग्रणी भूमिका निभा रहे डॉ. सुनील श्रॉफ शाम 6 बजे जयपुरवासियों को संबोधित करेंगे. टॉक शो में पद्म विभूषण एवं पद्मश्री एन.आर. नारायण मूर्ति भी करेंगे संबोधित.

    इसके अगले दिन शुक्रवार, 18 अगस्त को देश की आईटी क्षेत्र की दिग्गज कम्पनी इंफोसिस के संस्थापक और पद्म विभूषण एवं पद्म श्री एन.आर. नारायण मूर्ति बिड़ला ऑडिटोरियम में शाम 7 बजे टॉक शो में सम्बोधित करेंगे. फेस्टिवल के तीसरे दिन शनिवार, 19 अगस्त को बॉलीवुड के 100 वर्ष पर आधारित एक लाइव ऑडियोविजुअल म्यूजिकल जर्नी बिड़ला ऑडिटोरियम में सायं 7 बजे बेहद रोचक अंदाज में प्रस्तुत की जायेगी. विश्व प्रसिद्ध इस शो की परिकल्पना और निर्देशन मिलिंद ओक द्वारा की गई है. फेस्टिवल के अंतिम दिन रविवार, 20 अगस्त को बिड़ला ऑडिटोरियम में पद्मश्री शेखर सेन द्वारा शाम 6 बजे संत कबीर पर आधारित विश्व प्रसिद्ध म्यूजिकल मोनो एक्ट का मंचन किया जाएगा.

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments