Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeताजा खबरअचानक बीमार हुए स्कूल के 24 छात्र, जानें क्या थी वजह...

    अचानक बीमार हुए स्कूल के 24 छात्र, जानें क्या थी वजह…

    नई दिल्ली। दिल्ली के नारायणा इलाके में स्थित एक नगर निगम स्कूल के पास गैस रिसाव की एक घटना के कारण स्कूल के 24 छात्र बीमार पड़ गये। सभी छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दिल्ली नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 19 छात्रों को राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि बाकी छात्रों को आचार्य श्री भिक्षु अस्पताल भेजा गया।

    उन्होंने बताया स्कूल के पास हुई गैस रिसाव की घटना के कारण छात्र बीमार पड़ गए। सभी छात्र ठीक हैं, दो अस्पतालों में चिकित्सक उनकी देखभाल कर रहे हैं। अधिकारी ने बताया कि नगर निकाय के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अस्पताल और स्कूल पहुंचे। उन्होंने बताया कि मौके पर नगर निगम के शिक्षा विभाग के अफसर भी मौजूद हैं। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया हम अपने स्तर से भी जांच करेंगे कि यह घटना किस वजह से हुई। बाद में जारी एक बयान में एमसीडी ने कहा गैस रिसाव पास के रेलवे ट्रैक पर हुआ था। इसमें कहा गया है कि एमसीडी के स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों की एक टीम और शिक्षा विभाग के अधिकारी भी स्थिति पर नजर रखने के लिए अस्पताल में मौजूद हैं।

    पुलिस ने बताया कि उन्हें इंद्रपुरी स्थित निगम प्रतिभा विद्यालय के कुछ छात्रों के बीमार पड़ने और उल्टी होने की सूचना मिली थी। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) विचित्र वीर ने कहा अब तक उपलब्ध जानकारी के अनुसार, 23 बच्चों को अस्पताल भेजा गया है। अस्पतालों से नियमित जानकारी ली जा रही है। सभी छात्र अब ठीक महसूस कर रहे हैं। शुरुआती जांच के अनुसार, गैस की गंध कुछ कक्षाओं में फैल गई, जिससे बच्चों को अपनी तबीयत खराब लगने लगी। उपायुक्त ने कहा गैस की गंध कम हो गई है, लेकिन एहतियातन सभी कक्षाएं खाली करा दी गई हैं। गंध के स्रोत का पता लगाने के लिए परिसर की आगे की जांच की जा रही है। पास में एक रेलवे ट्रैक है। हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि गंध कहां से आ रही थी।

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आरएमएल अस्पताल में छात्रों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि न तो छात्र और न ही शिक्षक बता पा रहे हैं कि यह घटना किस कारण से हुई। सचदेवा ने कहा कि एमसीडी को इस मामले की जांच करनी चाहिए। उन्होंने कहा, अस्पताल में 16 छात्र थे और वे ठीक थे। भाजपा नेता के मुताबिक छात्रों ने कहा कि वे अपनी कक्षा में बैठे थे तभी उन्हें बहुत तेज गंध आई जिससे उल्टी हुई और वे बेहोश हो गए।

    Mamta Berwa
    Mamta Berwa
    JOURNALIST
    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments