Friday, May 24, 2024
More

    बेंगलुरु में एक निजी विमान के ‘नोज-लैडिंग गियर’ में खराबी आने के बाद पायलट ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के हवाई अड्डे पर बेहद कुशलता के साथ विमान को आपात स्थिति में उतारा।

    मंगलवार को एक निजी विमान ने एचएएल से बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरी लेकिन विमान के ‘नोज-लैंडिंग गियर’ में खराबी आ गई। विमान में पायलट और सह-पायलट के अलावा कोई यात्री नहीं था।

    तकनीकी खराबी का पता चलने के बाद पायलट ने एचएएल हवाई अड्डे पर लौटने का फैसला किया।

    पायलट द्वारा सतर्क किए जाने के बाद अधिकारियों ने क्षति कम करने के लिए रनवे पर फायर सप्रेशन फोम की एक परत बिछा दी थी। विमान उतारते समय उसका अगला हिस्सा हवाई पट्टी के संपर्क में आने से आग लगने की आशंका थी।

    Bengaluru: A private aircraft after it made an emergency landing due to a technical snag with its nose landing gear, at Hindustan Aeronautics Limited (HAL) airport in Bengaluru

    तस्वीर में दिख रहा है कि पायलट विमान के अगले हिस्से को हवा में रखने तथा दो पहियों पर विमान को संतुलित करने का प्रयास कर रहा है, लेकिन विमान के जमीन छूने के साथ ही उसका अगला हिस्सा हवाई पट्टी से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गया। पायलट और सह-पायलट सुरक्षित बाहर आ गए।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments