Saturday, July 6, 2024
Homeताजा खबरराजस्थान में 10 मार्च से पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल, 2 दिन...

राजस्थान में 10 मार्च से पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल, 2 दिन तक नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने फिर से हड़ताल पर जाने की घोषणा कर दी है। 10 मार्च की सुबह 6 बजे से 12 मार्च सुबह 6 बजे तक पेट्रोल पंप बंद रखे जाएंगे। वैट में कटौती और डीलर्स के कमीशन में बढ़ोतरी को लेकर राज्य सरकार से आर-पार की लड़ाई में 2 दिन तक पेट्रोल पंप बंद रहेंगे।

राज्य में मोदी की गारंटी के बाद भी पेट्रोल-डीजल पर वैट कम नहीं करने सहित अन्य मांगों के समर्थन में प्रदेश के पेट्रोल पंप संचालकों ने हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। राजस्थान पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने इस हड़ताल को लेकर बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैट कम करने की गारंटी दी थी, लेकिन इस पर आज तक कोई भी निर्णय नहीं हुआ है। राजेंद्र सिंह ने कहा कि ऐसे हालात में पड़ोसी राज्यों के मुकाबले राजस्थान में सबसे महंगा पेट्रोल डीजल मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इसी वजह से हमने फैसला किया है कि 2 दिन यानि 10 मार्च की सुबह 6 बजे से 12 मार्च सुबह 6 बजे तक पेट्रोल पंप बंद रखे जाएंगे। वहीं 11 मार्च को सचिवालय का घेराव भी किया जाएगा।

इस ऐलान के साथ ही प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के लिए फिर से मारामारी मचने लगी है। पेट्रोल पंप संचालकों के ऐलान के बाद प्रदेश के कई जिलों में पेट्रोल पंपों पर गाड़ियों में पेट्रोल-डीजल भरवाने के लिए लोग जुटने लगे हैं। हड़ताल की वजह से आम उभोक्ताओं को अगले 2 दिन भारी परेशानी होने वाली है।

आपको बता दें कि 8 मार्च को राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के कार्यकारिणी सदस्यों ने एक वर्चुअल बैठक आयोजित की थी। इस बैठक में पेट्रोल-डीजल पर वैट कम नहीं करने सहित ऑयल कंपनियों द्वारा पिछले 7 सालों से डीलर कमीशन में बढ़ोतरी नहीं करने और ल्यूब ऑयल एवं प्रीमियम प्रॉडक्ट की जबरन आपूर्ति करने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में सभी जिलों के अध्यक्ष, सचिव और आरपीडीए कार्यकारिणी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments