Saturday, October 5, 2024
Homeताजा खबरमणिपुर हिंसा को लेकर प्रदेश भर में कांग्रेस का पैदल मार्च

मणिपुर हिंसा को लेकर प्रदेश भर में कांग्रेस का पैदल मार्च

जयपुर। मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष को लेकर आज राजधानी सहित प्रदेश भर कांग्रेस ने पैदल मार्च कर प्रदर्शन किया. पिछले दिनों मणिपुर में हिसां के दौरान महिला को निर्वस्त्र करके घुमाने का वीडियो वायरल हुआ था जिसको लेकर आज कांग्रेस ने राजधानी जयपुर सहित पूरे प्रदेश में पैदल मार्च निकाल कर भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.

प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस के नेता, पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे. पीसीसी ने शहीद स्मारक तक निकाले गए पैदल मार्च में पीसीसी चीफ गोविंद सिह डोटासरा, मंत्री महेश जोशी, बीडी कल्ला, प्रताप सिंह खाचरियावास, अर्चना शर्मा, ज्योति खंडेलवाल मौजूद रहे. काग्रेस ने प्रदर्शन के दौरान पीएम मोदी पर निशाना साधा. भाजपा की डबल इंजन सरकार के विरूद्ध राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के निर्देशानुसार प्रदेश के सभी जिलों में कांग्रेस द्वारा पैदल मार्च का आयोजन किया गया.

प्रदर्शन के दोरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि दो माह से अधिक समय से मणिपुर में जातीय हिंसा जारी है जिसमें सैंकड़ों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं तथा हजारों लोग बेघर होकर पलायन करने को मजबूर हुये हैं. मणिपुर में महिलाओं के साथ बदसलूकी एवं दुष्कर्म के विभत्स अपराध होना देश के सामने उजागर हुये हैं तथा आदिवासियों एवं अल्पसंख्यकों के विरूद्ध अत्याचार बढ़ रहे हैं, किन्तु प्रधानमंत्री की चुप्पी तथा भाजपा की डबल इंजन सरकार द्वारा स्थिति को सम्भालने में विफल रही. कांग्रेस ने मणिपुर के सीएम की इस्तीफे की भी मांग की. जलदाय मंत्री महेश जोशी ने कहा कि ये सभी लोग राजस्थान को नीचा दिखाने की कोशिश में लगे हुए है। बीजेपी वाले लगातार झूठ पर झूठ बोल रहे है और गहलोत सरकार के साथ-साथ राजस्थान पुलिस और प्रदेशवासियों का मान गिराने में लगे हुए है। ऐसे में नेताओं को शर्म भी नहीं आती और अपने ही घर को खराब बताने में लगे हुए है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments