Saturday, July 6, 2024
Homeताजा खबरभारत से लेकर अमेरिका तक हिली धरती, पाली में आया 3.7 तो...

भारत से लेकर अमेरिका तक हिली धरती, पाली में आया 3.7 तो न्यूजर्सी में 4.8 की तीव्रता से आए भूकंप के तेज झटके, हिलने लगीं इमारतें

ताइवान में आए खतरनाक भूकंप के बाद शुक्रवार देर रात राजस्थान में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। राजस्थान के पाली जिले में तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के इन झटकों से इलाके के लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया है। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक, 6 अप्रैल रात डेढ़ बजे भूकंप के झटके आए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.7 मापी गई। बता दें इससे पहले शुक्रवार को सुबह और शाम, दो बार जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

न्यूयॉर्क में भूकंप के तेज झटके

अमेरिका के न्यूयॉर्क में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। न्यू जर्सी के पास आए इस भूकंप को पेन्सिल्वेनिया से लेकर कनेक्टिकट तक महसूस किया गया। भूकंप के कारण न्यूयॉर्क की कई इमारतें हिलने लगीं। इस कारण बड़ी संख्या में लोग घरों से बाहर निकल आए। अमेरिकी आपातकालीन सेवा ने कहा है कि उन्हें शहर के कई इलाकों से इमारतों के हिलने की खबरें मिली हैं।

अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे ने बताया है कि शुक्रवार को पूर्वोत्तर न्यूयॉर्क के कई हिस्सों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। प्राारंभिक तौर पर इनकी तीव्रता 4.8 मापी गई है। भूकंप के कारण न्यूयॉर्क की कई इमारतें हिलने लगीं। भूकंप के झटकों के कारण बड़ी संख्या में लोग घरों से बाहर निकल आए। फिलाडेल्फिया से न्यूयॉर्क शहर तक भूकंप के झटके महसूस किए जाने की खबरें हैं। न्यूयॉर्क पुलिस विभाग ने कहा कि कोई क्षति या घायल होने की सूचना नहीं है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments