Sunday, September 29, 2024
HomeLoksabha Election 2024पूर्व वायु सेना प्रमुख आर.के.भदौरिया, पूर्व वाईएसआरसीपी नेता वरप्रसाद राव भाजपा में...

पूर्व वायु सेना प्रमुख आर.के.भदौरिया, पूर्व वाईएसआरसीपी नेता वरप्रसाद राव भाजपा में शामिल हुए

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना के पूर्व प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया (सेवानिवृत्त) और तिरूपति से पूर्व सांसद वरप्रसाद राव वेलागापल्ली रविवार को लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

नई दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने उन्हें पार्टी में शामिल कराया।

भदौरिया ने भाजपा नेतृत्व को धन्यवाद दिया और कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के तहत वायु सेना के सैनिक के रूप में उनका सबसे अच्छा समय था।

“मैं एक बार फिर राष्ट्र निर्माण में योगदान करने का अवसर देने के लिए पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं। मैंने चार दशकों से अधिक समय तक भारतीय वायुसेना की सेवा की, लेकिन मेरी सेवा का सबसे अच्छा समय भाजपा सरकार के नेतृत्व में पिछले आठ साल थे। हमारे सशस्त्र बलों को सशक्त और आधुनिक बनाने और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए इस सरकार द्वारा उठाए गए सख्त कदमों ने न केवल बलों में एक नई क्षमता को जन्म दिया है, बल्कि उन्हें एक नया आत्मविश्वास भी दिया है, ”उन्होंने कहा।

“सरकार के आत्मनिर्भर कदम के परिणाम ज़मीन पर देखे जा सकते हैं। सुरक्षा की दृष्टि से सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदम बहुत महत्वपूर्ण हैं और ये भारत को वैश्विक स्तर पर नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।”

युवजन श्रमिका रायथू कांग्रेस पार्टी के पूर्व नेता और सांसद वेलागापल्ली ने भाजपा नेतृत्व को धन्यवाद दिया और कहा कि वह पिछले 50 वर्षों में देखी गई सबसे गतिशील पार्टी में शामिल होने के लिए बहुत सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

इस अवसर पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि सरकारी सेवा में लंबा ट्रैक रिकॉर्ड रखने वाले दो नेताओं ने राष्ट्र में योगदान देने के लिए भाजपा को चुना, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देश की सुरक्षा, समृद्धि और विकास के लिए काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह वह सरकार थी जिसने सशस्त्र बलों के दिग्गजों के लिए ‘वन रैंक, वन पेंशन’ की मांग को पूरा किया, अनुच्छेद 370 को खत्म किया और देश की आंतरिक सुरक्षा को बढ़ावा दिया।

भाजपा महासचिव तावड़े ने भारतीय वायु सेना में भदौरिया की व्यापक सेवा की सराहना की और विश्वास जताया कि वह रक्षा बलों में सक्रिय भूमिका निभाने के बाद अब राजनीतिक क्षेत्र में भी सक्रिय योगदान देंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments