Sunday, September 29, 2024
Homeदिल्ली'तुम्हें क्लीन हवा भूल जानी पड़ेगी, कभी दिल्ली...' राजधानी की जहरीली हवा...

‘तुम्हें क्लीन हवा भूल जानी पड़ेगी, कभी दिल्ली…’ राजधानी की जहरीली हवा पर गाना हुआ VIRAL

दिल्ली-NCR में प्रदूषण ने जनता का सांस लेना दूभर कर दिया है। दिवाली के बाद दिल्लीवासियों के लिए सांस लेना मुश्किल हो गया है। सुप्रीम कोर्ट के पटाखे वाले आदेश की ऐसी धज्जियां उड़ीं, जिसका असर राजधानी की हवा में देखा गया। सोशल मीडिया पर दिवाली के बाद और पहले की तमाम तस्वीरें और वीडियो भी खूब वायरल हो रहे हैं। त्यौहार के अगले दिन दिल्ली के कई इलाकों में AQI का स्तर सीधे 999 जा पहुंचा। ऐसे में दो लड़कों ने राजधानी के प्रदूषण पर ऐसा गाना बनाया है, जिसकी पब्लिक फैन हो गई है। इन लड़कों ने मशहूर सिंगर फतह अली खान के गाने को दिल्ली के प्रदूषण से जोड़कर इसका रीमेक बनाया है।

आपने उस्ताद नुसरत फतेह अली खान की आवाज में ‘तुम्हे दिल्लगी भूल जानी पड़ेगी…’ गाना जरूर सुना होगा। लेकिन जनाब, सोशल मीडिया पर इन दिनों इस गाने का एक ऐसा वर्जन वायरल हो रहा है, जिसमें आपको ‘दिल्लगी’ नहीं बल्कि दिल्ली-NCR के प्रदूषण का दर्द सुनने मिलेगा। इस गीत को दो लड़कों ने रीक्रेट किया है, जिससे सुनकर लोगों को मजा आ रहा है। जरा आप भी सुनिए और कमेंट में हमें बताइए कि यह गीत आपको कैसा लगा?

दरसल, इस वीडियो को इंस्टाग्राम हैंडल @vaasudevam से 9 नवंबर को पोस्ट किया गया था। उन्होंने कैप्शन में लिखा – प्रदूषण पर जिंगल और व्यंग्य। वायरल वीडियो में दो युवक छत पर हारमोनियम और गिटार पर गाना गा रहे हैं। गाने की शुरुआत होती है- बदल रही दिवाली है। ये काली चादर हर जगह, और खासी बनी कव्वाली है। तुम्हे क्लीन हवा भूल जानी पड़ेगी, दिल्ली एनसीआर में आकर तो देखो। आ… मत जाना। अस्थमा, ब्रोंकाइटिस से फिर ना बचोगे बिल हॉस्पिटल का घटा कर तो देखो। तुम्हे क्लीन हवा भूल जानी पड़ेगी… वोट मांगने जो नेता आते थे घर में, फोन उनको तुम अब मिलाकर तो देखो… 

प्रदूषण की मोटी चादर ने पूरे दिल्ली-एनसीआर को अपनी गिरफ्त में ले लिया। इसी को लेकर दो लड़कों ने जानदार गाना बनाया है, जिसे सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जा रहा है। इस क्लिप को अब तक 16 लाख व्यूज और 97 हजार लाइक्स मिल चुके हैं। साथ ही, तमाम लोगों ने इन लड़कों की क्रिएटिविटी की खूब तारीफ की है।

भावुक गाने का मजेदार रीमेक दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के बीच ये गाना खूब चर्चा में है। असल में ये गाना मशहूर सिंगर राहत फतह अली खान ने गाया है, जिसमें विद्युत जैमवाल ने रोल प्ले किया है। इस गाने के बोल हैं- तुम्हें दिल्लगी भूल जानी पड़ेगी, मोहब्बत की राहों में आकर तो देखो। ऐसे में इस भावुक कर देने वाले गाने का रीमेक बड़ा ही मजेदार है। इस वीडियो पर लोग जमकर रिएक्शन भी दे रहे हैं।

भावुक गाने का मजेदार रीमेक
असल में ये गाना मशहूर सिंगर राहत फतह अली खान ने गाया है, जिसमें विद्युत जैमवाल ने रोल प्ले किया है। इस गाने के बोल हैं- तुम्हें दिल्लगी भूल जानी पड़ेगी, मोहब्बत की राहों में आकर तो देखो। ऐसे में इस भावुक कर देने वाले गाने का रीमेक बड़ा ही मजेदार है। इस वीडियो पर लोग जमकर रिएक्शन भी दे रहे हैं।

लोग बोले- ‘वाह क्या स्वैग है’
एक यूजर ने कहा कि वाह-वाह क्या स्वैग है। वहीं दूसरे ने कहा कि ये लास्ट में ‘आएं’ काफी सही था। कई लोगों ने तो साइड में रखे हुक्के को लेकर मजे ले लिए। एक यूजर ने कहा कि साइड में हुक्का भी तो रखा है। वाह क्या बात है। ये तो काफी मजेदार है। हुक्का साइड में रखकर ऐसा मजेदार गाना।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments