Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeखेल-हेल्थएशिया कप का कार्यक्रम तय, श्रीलंका के दाम्बुला में होगा भारत पाक...

    एशिया कप का कार्यक्रम तय, श्रीलंका के दाम्बुला में होगा भारत पाक मैच

    भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का बहुचर्चित मैच श्रीलंका में होगा। आईपीएल चेयरमैन अरूण धूमल ने बुधवार को इसकी पुष्टि की ।

    धूमल इस समय डरबन में आईसीसी मुख्य कार्यकारियों की बैठक के लिये गए हैं। उन्होंने बताया कि बीसीसीआई सचिव जय शाह और पीसीबी प्रमुख जाका अशरफ की गुरुवार को होने वाली आईसीसी बोर्ड की बैठक से पहले मुलाकात हुई ताकि एशिया कप का कार्यक्रम तय हो सके।

    इस महीने की शुरूआत में पद संभालने वाले अशरफ ने नजम सेठी की अध्यक्षता वाले पीसीबी के पूर्व प्रशासन द्वारा हाइब्रिड मॉडल को मंजूरी दिये जाने पर नाराजगी जताई थी। पीसीबी 31 अगस्त से 17 सितंबर तक होने वाले एशिया कप का मेजबान है जो पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जायेगा।

    धूमल ने कहा, “हमारे सचिव ने पीसीबी प्रमुख जाका अशरफ से मुलाकात की और एशिया कप के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया गया। यह उसी के अनुरूप है जिस पर पहले बात की गई थी। पाकिस्तान में लीग चरण के चार मैच होंगे जिसके बाद नौ मैच श्रीलंका में होंगे। इसमें भारत और पाकिस्तान का मैच शामिल है। दोनों टीमें फाइनल खेलती हैं तो वह भी श्रीलंका में होगा।”

    धूमल ने पाकिस्तान मीडिया में आ रही सभी अटकलों को खारिज किया कि भारतीय टीम पाकिस्तान जायेगी। उन्होंने साफ किया कि भारतीय टीम या हमारे सचिव पाकिस्तान नहीं जायेंगे।

    ये रहेगा कार्यक्रम

    श्रीलंका के दाम्बुला में भारतीय टीम का मुकाबला पाकिस्तान से हो सकता है। पाकिस्तान अपनी धरती पर एकमात्र घरेलू मैच नेपाल के खिलाफ खेलेगा। इसके अलावा पाकिस्तान में अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश, बांग्लादेश बनाम श्रीलंका और श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान मैच होंगे । आपको बता दें कि 11 मैचों की श्रंखला में से 4 मैच पाकिस्तान में होंगे और बाकी 9 मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। एशिया कप के ये मैच 31 अगस्त से 17 सितंबर पाकिस्तान और श्रीलंका में खेले जाएंगे।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments