Wednesday, July 3, 2024
Homeक्रिकेट का महाकुंभWorld Cup 2023 : भारत और बांग्लादेश के बीच आज होगा घमासान…

World Cup 2023 : भारत और बांग्लादेश के बीच आज होगा घमासान…

महाराष्ट्र। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में गुरुवार को भारत और बांग्लादेश का आमना सामना होगा। मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच दोपहर 2 बजे से शुरु होगा। वहीं टॉस आधे घंटे पहले यानी 1:30 बजे होगा।

दोनों टीमों के लिए यह इस वर्ल्ड कप में चौथा मुकाबला होगा। भारत ने अपने शुरुआती तीनों मुकाबले जीते हैं। टीम ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया, दूसरे में अफगानिस्तान और तीसरे में पाकिस्तान को हराया। टीम इस वक्त पॉइंट्स टेबल में 6 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा अगर आज शतक लगाते हैं तो उनका वनडे वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ लगातार तीसरा शतक होगा। रोहित ने इससे पहले 2015 (मेलबर्न) में 137 रन और 2019 (बर्मिंघम) में 104 रन की पारी खेली थी।
अगर वनडे वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमों के बीच 4 मुकाबले खेले गए हैं। 3 में भारत और 1 में बांग्लादेश को जीत मिली। दोनों के बीच पहला मैच 2007 के वर्ल्ड कप में खेला गया, इसे बांग्लादेश ने जीता। इसके बाद टीम इंडिया ने लगातार 3 मुकाबले में जीते। ओवरऑल बात करें तो भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 40 वनडे खेले गए हैं। भारत को 31 और बांग्लादेश को 8 में जीत मिली है। वहीं एक मैच बेनतीजा रहा।

भारत की बात करें तो पिछले 5 में से 4 में टीम को जीत मिली। जबकि एक में हार का सामना करना पड़ा। वहीं बांग्लादेश की टीम को पिछले 5 मैच में से केवल एक में जीत, जबकि 4 में हार मिली है। इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप में अब तक खेले 3 मैच में एक शतक और एक अर्धशतक लगाया है। वह टीम के टॉप स्कोरर हैं। वहीं बॉलिंग में टीम के पेसर जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments