Tuesday, July 9, 2024
Homeराजस्थानमेवाड़ यूनिवर्सिटी में कश्मीरी छात्रों का हंगामा: अल्लाह-हु-अकबर के नारे लगाए,पत्थरबाजी में...

मेवाड़ यूनिवर्सिटी में कश्मीरी छात्रों का हंगामा: अल्लाह-हु-अकबर के नारे लगाए,पत्थरबाजी में कई लोग घायल

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ की मेवाड़ यूनिवर्सिटी में पत्थरबाजी की घटना सामने आई है। कश्मीरी छात्रों ने कैंपस में जमकर हंगामा करते हुए पथराव किया है। कई लोगों के घायल होने की सूचना है। आरोपी 6 छात्रों को हिरासत में लिया गया है।

राजस्थान की मेवाड़ यूनिवर्सिटी में अल्लाह-हु-अकबर के नारे और कश्मीरी छात्रों की पत्थरबाजी से तनाव पैदा हो गया है। मामला चित्तौड़गढ़ जिले के गंगरार क्षेत्र का है। यहां स्थित मेवाड़ यूनिवर्सिटी कैम्पस में शुक्रवार की रात कश्मीरी छात्रों ने जमकर हंगामा किया। एकजुट होकर धार्मिक नारेबाजी की गई। इसके बाद कैंपस में तोड़फोड़ और पत्थरबाजी हुई। इस उत्पात के बाद कैंपस पहुंचे दूसरे गुट के लोगों पर हथियारों से हमले के भी आरोप लगे हैं। इस घटना में कई लोगों के घायल होने की सूचना है। पुलिस ने मामला शांति करने की कोशिश करते हुए 6 कश्मीरी छात्रों को हिरासत में लिया है। फिलहाल मामला शांत लेकिन तनावपूर्ण बना हुआ है।

दो गुटों में कहासुनी के बाद बवाल, तोड़फोड़ और हंगामा

मेवाड़ यूनिवर्सिटी में शुक्रवार रात यह घटना मामूली कहासुनी से शुरू हुई। यूनिवर्सिटी कैंपस की मेस में खाने के दौरान बिगड़ी बात देखते ही देखते बढ़ती गई। दो छात्र गुटों बीच मामूली बात पर विवाद हुआ और झगड़ा शुरू हो गया। इसमें दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। इस झगड़े में आधा दर्जन से अधिक लोग चोटिल हुए। इस दौरान कश्मीरी छात्रों पर मेस में जमकार तोड़फोड़ के आरोप भी लगे हैं।

अल्लाह-हु-अकबर के नारे लगाए, पथराव किया फिर जानलेवा हमला

यूनिवर्सिटी कैंपस में इस घटना के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं। इनमें कैंपस में अल्लाह-हु-अकबर के नारे लगाते हुए हुड़दंग मचाने कश्मीरी छात्र नजर आ रहे हैं। इस घटना में दो दर्जन से अधिक कश्मीरी छात्रों ने स्थानीय लोगों पर हमला करने का आरोप हैं। उनके पास हथियार होने के भी आरोप लगे हैं। इस मारपीट में घायल हुए युवकों को अस्पताल पहुंचाया गया। इनमें से एक को गंभीर हालत में उदयपुर रेफर किया गया है।

कैंपस में पुलिस बल तैनात, शांति बनाए रखने की अपील

मेवाड़ यूनिवर्सिटी कैंपस की इस घटना की सूचना पर कस्बे के हिन्दू संगठन के लोग यूनिवर्सिटी पहुंचे। इस दौरान कश्मीरी छात्रों की ओर से आपत्ति जनक नारे लगाने और पत्थरबाजी करने के आरोप हैं। फिलहाल कैंपस के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस ने दोनों गुटों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments