Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरUp Politics :यूपी में सपा और कांग्रेस में सीटों पर बन गई...

Up Politics :यूपी में सपा और कांग्रेस में सीटों पर बन गई बात,गठबंधन का रास्ता साफ,इन 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में बात बन गई है. दोनों पार्टियों में गठबंधन के फॉर्मूले पर लगभग सहमति बन गई है. आज शाम तक सीट शेयरिंग का ऐलान हो जाएगा. इस संबंध में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे बीच कोई विवाद नहीं है. गठबंधन होगा. जल्द ही सारी चीजें साफ हो जाएंगी. बाकी चीजें तो पुरानी हो गई हैं. अंत भला तो सब भला.

आज यानी बुधवार को शाम 5 बजे लखनऊ में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस हो सकती है. इसमें कांग्रेस से अविनाश पांडे और समाजवादी पार्टी से प्रदेश अध्यक्ष और राजेन्द्र चौधरी रहेंगे. इस बीच, अखिलेश यादव ने कहा है कि कांग्रेस के साथ गठबंधन होगा. जल्द गठबंधन होगा. गठबंधन में कोई दिक्कत नहीं है. अखिलेश ने मुरादाबाद में ये बयान दिया.

कांग्रेस को मिलीं 17 सीटें

सपा ने कांग्रेस को 17 सीटें दी हैं. इसमे रायबरेली, अमेठी, कानपुर, फतेहपुर सीकरी, बांसगांव, सहारनपुर, प्रयागराज, महाराजगंज, वाराणसी, अमरोहा, झांसी, बुलंदशहर, गाजियाबाद, मथुरा, सीतापुर, बाराबंकी और देवरिया हैं. बुलंदशहर या मथुरा में से एक सीट कांग्रेस लौटा देगी और उसके बदले में श्रावस्ती लेगी. अखिलेश यादव ने इस पर लगभग सहमति दे दी है.

इन तीन सीटों पर फंसा था पेच’

एक दिन पहले ही खबर आई थी कि सपा और कांग्रेस में अलायंस को लेकर पेच फंसा है. स्थानीय स्तर पर सीट शेयरिंग पर बात नहीं बन पा रही है. सूत्रों का कहना था कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कांग्रेस को मुरादाबाद, बलिया और बिजनौर सीटें देने के लिए तैयार नहीं हैं. जबकि कांग्रेस अपने प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के लिए बलिया सीट पर दांव लगाना चाहती है. वहीं, बलिया को सपा का गढ़ माना जाता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments