Saturday, October 5, 2024
HomeT20 World CupT20 विश्वकप जीतकर दिल्ली पहुंची टीम इंडिया,बारिश के बीच फैंस ने किया...

T20 विश्वकप जीतकर दिल्ली पहुंची टीम इंडिया,बारिश के बीच फैंस ने किया गर्मजोशी से स्वागत,देखें इसी से जुड़ी तस्वीरें

नई दिल्ली, टी20 विश्व कप जीतकर भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को विशेष विमान से स्वदेश लौट आई.लगातार बूंदाबादी के बीच एयरपोर्ट पर प्रशंसकों ने खिलाड़ियों का गर्मजोशी से स्वागत किया और इस दौरान भारी सुरक्षा व्यवस्था भी रही जिससे प्रंशसक खिलाड़ियों के करीब नहीं पहुंच सके.

खिलाड़ियों के स्वागत के लिए पहुंचे सैकड़ों फैंस

खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचे सैकड़ों प्रशंसक मौसम की परवाह किए बिना विभिन्न नारे लिखे बैनर और राष्ट्रीय ध्वज लहरा रहे थे.उन्होंने खिलाड़ियों को बधाई दी.पिछले शनिवार को टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर खिताब अपने नाम किया.

वर्ष 2011 में जीते पिछले विश्व कप का जिक्र करते हुए एक प्रशंसक ने कहा,”हम पिछले 13 साल से इस पल का इंतजार कर रहे थे.टीम ने विश्व कप जीतकर हमें गौरवांवित किया है.उन्होंने दावा किया कि वह सुबह करीब 4.30 बजे से एयरपोर्ट पर मौजूद हैं.

विशेष विमान से भारतीय टीम की वतन वापसी

एअर इंडिया का विशेष विमान एआईसी24डब्ल्यूसी ‘एयर इंडिया चैम्पियंस 24 विश्व कप’ बुधवार को भारतीय समयानुसार सुबह 4 बजकर 50 मिनट पर बारबाडोस से रवाना हुआ और 16 घंटे बिना रुके यात्रा करने के बाद गुरुवार सुबह 6 बजे (भारतीय समयानुसार) दिल्ली पहुंचा.

बेरिल तूफान के चलते टीम इंडिया के लौटने में देरी

बारबाडोस में तूफान ‘बेरिल’ के कारण विमानों की आवाजाही पूरी तरह बंद होने के कारण भारतीय क्रिकेट टीम खिताब जीतने के तुरंत बाद स्वदेश नहीं लौट सकी.इस दौरान पूरी टीम अपने होटल में रुकी रही.भारतीय टीम, सहयोगी स्टाफ, खिलाड़ियों के परिवार और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के कुछ अधिकारियों के अलावा टूर्नामेंट कवर करने गए भारतीय मीडिया के कुछ सदस्य भी विमान में सवार थे.

एयरपोर्ट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

एयरपोर्ट पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी लेकिन इससे प्रशंसकों का उत्साह कम नहीं हुआ.उत्साह से लबरेज प्रशंसक स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा और निवर्तमान मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के पोस्टर लेकर नारे लगा रहे थे.

खिलाड़ियों ने किया फैंस का अभिवादन

फाइनल में डेविड मिलर का शानदार कैच पकड़कर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सूर्यकुमार यादव नारों का जवाब देने में सबसे अधिक उत्साहित थे.विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने प्रशंकों को सलाम किया जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने उनकी ओर ‘फ्लाइंग किस’ दिए.

रोहित और विराट एक साथ निकले एयरपोर्ट से बाहर

रोहित और फाइनल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी विराट कोहली वीआईपी निकास से बाहर आने वाले अंतिम लोगों में शामिल रहे.इन दोनों ने खिताब जीतने के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास की घोषणा की.रोहित ने विश्व कप ट्रॉफी पकड़ी हुई थी और बस में चढ़ने से पहले उन्होंने प्रशंसकों को इसकी झलक दिखाने के लिए इसे ऊपर उठाया. कोहली ने भी प्रशंसकों की ओर ‘थम्ब्स अप’ किया.

कुछ प्रशंसकों ने दावा किया कि अपने नायकों को व्यक्तिगत रूप से देखने के उत्साह में वे कल रात से हवाई अड्डे के बाहर इंतजार कर रहे थे.प्रशंसकों के एक समूह ने कहा,”हम कल रात से यहां हैं. पिछले साल एकदिवसीय विश्व कप हारने के बाद यह विश्व कप जीतना हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण था.”

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद जाएंगे मुंबई

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद खिलाड़ी खुली बस में विजय परेड में हिस्सा लेने के लिए मुंबई जाएंगे जिसके बाद वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान समारोह होगा.बीसीसीआई सचिव जय शाह और रोहित ने बुधवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर प्रशंसकों से बड़ी संख्या में आकर टीम के प्रति समर्थन दिखाने का आग्रह किया था.37 वर्षीय रोहित के लिए यह खास पल होगा जो मुंबई के ही रहने वाले हैं और शहर में प्रशंसकों के बीच काफी लोकप्रिय हैं.

17 साल पहले भी मुंबई में इसी तरह का रोड शो किया गया था जब धोनी की टीम ने दक्षिण अफ्रीका में 2007 में पहले विश्व टी20 के फाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments