Thursday, September 19, 2024
Homeताजा खबरSwati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बिभव...

Swati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बिभव को लगाई फटकार,पूछा-‘क्या इस तरह के ‘गुंडे’ को CM आवास में काम करना चाहिए ?

नई दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार को फटकार लगाते हुए पूछा,”क्या इस तरह के गुंडे को मुख्यमंत्री आवास में काम करना चाहिए”. कुमार ने इस साल की शुरुआत में आप सांसद स्वाति मालीवाल पर कथित रूप से हमला किया था.न्यायमूर्ति सूर्यकांत, दीपांकर दत्ता और उज्जल भुइयां की पीठ ने कुमार की जमानत याचिका अगले बुधवार के लिए सूचीबद्ध की और वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी से कहा कि अदालत दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा दर्ज की गई घटना के विवरण से हैरान है.

हाईकोर्ट के फैसले को दी है चुनौती

कुमार ने मामले में जमानत देने से इनकार करने के दिल्ली हाईकोर्ट के 12 जुलाई के आदेश को चुनौती दी है और दावा किया है कि उसके खिलाफ आरोप झूठे हैं. उसने यह भी कहा है कि जांच पूरी होने के कारण अब उसकी हिरासत की आवश्यकता नहीं है.शीर्ष अदालत ने उसकी याचिका पर दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया.

”क्या इस तरह के ‘गुंडे’ को मुख्यमंत्री आवास में काम करना चाहिए?”

पीठ ने सिंघवी से पूछा,”क्या मुख्यमंत्री आवास एक निजी बंगला है? क्या इस तरह के ‘गुंडे’ को मुख्यमंत्री आवास में काम करना चाहिए?,सिंघवी ने इस पर कहा कि चोटें गंभीर नहीं थीं और घटना के 3 दिन बाद प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

कोर्ट ने की तल्ख टिप्पणी

अपनी तीखी टिप्पणियों में, पीठ ने सिंघवी से यह भी पूछा कि राज्यसभा सदस्य मालीवाल का हमले की घटना के दौरान पुलिस हेल्पलाइन पर कॉल करना क्या संकेत देता है.पीठ ने कहा,”हम हर दिन भाड़े के हत्यारों, लुटेरों को जमानत देते हैं, लेकिन सवाल यह है कि किस तरह की घटना.जिस तरह से घटना हुई, उससे वह परेशान है.उसने (बिभव कुमार) ऐसा व्यवहार किया जैसे कोई ‘गुंडा’ मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास में घुस आया हो.

क्या एक युवती से बात करने का यह तरीका है ?

पीठ ने आगे कहा,”हम हैरान हैं? क्या एक युवती से बात करने का यह तरीका है? उसने (बिभव कुमार ने) अपनी शारीरिक स्थिति के बारे में बताने के बाद भी मालीवाल के साथ मारपीट की.

सिंघवी ने पीठ को बताया कि केजरीवाल के राजनीतिक सचिव कुमार पिछले 75 दिनों से न्यायिक हिरासत में हैं. उन्होंने कथित तौर पर 13 मई को केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर मालीवाल के साथ मारपीट की.कुमार के खिलाफ 16 मई को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसमें आपराधिक धमकी, महिला पर हमला या उसे निर्वस्त्र करने के इरादे से आपराधिक बल का प्रयोग और गैर इरादतन हत्या का प्रयास शामिल है.

हाईकोर्ट ने किया था जमानत देने से इनकार

उसे 18 मई को गिरफ्तार किया गया था. उसे जमानत देने से इनकार करते हुए हाईकोर्ट ने कहा था कि आरोपी का ‘काफी प्रभाव’ है और उसे राहत देने का कोई आधार नहीं बनता.इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि जमानत देने पर याचिकाकर्ता मामले में गवाहों को प्रभावित कर सकता है या सबूतों से छेड़छाड़ की जा सकती है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments