Saturday, October 5, 2024
HomeमनोरंजनSuhani Bhatnagar Dies : आमिर खान को नहीं थी 'दंगल' की 'छोटी...

Suhani Bhatnagar Dies : आमिर खान को नहीं थी ‘दंगल’ की ‘छोटी बबीता’ की बीमारी की जानकारी,सुहानी भटनागर की मां ने किया खुलासा

आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ में बबीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाने वाली सुहानी भटनागर का शनिवार को 19 साल की उम्र में निधन हो गया। सुहानी सेक्टर 17, फरीदाबाद में रहती थीं और उनका अंतिम संस्कार फरीदाबाद के सेक्टर 15 के अजरौंदा श्मशान घाट में किया गया। सुहानी का निधन दिल्ली के एम्स में निधन हुआ। बताया गया है कि दो माह पहले सुहानी के हाथ में सूजन आ गई थी और शरीर पर लाल चकत्ते पड़ने लगे थे। वहीं अभिनेत्री की मौत पर तमाम सितारों ने शोक जताया। वहीं अब सुहानी की मां ने खुलासा किया कि वे आमिर खान के बेहद करीब थे, लेकिन उन्होंने सुहानी की बीमारी की जानकारी आमिर खान को नहीं दी थी।

सुहानी भटनागर - फोटो : सोशल मीडिया

सुहानी भटनागर की मम्मी पूजा भटनागर ने हाल ही में एक साक्षात्कार में बताया की उन्होंने सुहानी भटनागर को लेकर हमेशा गर्व महसूस किया है.उनका मानना है जब पेरेंट को उसके बच्चे के नाम से जाना जाता है तो इससे बड़ा गौरव का पल पेरेंट के लिए कुछ नहीं होता,लोग उन्हें दंगल गर्ल के पेरेंट कहते थे.इसके साथ ही सुहानी भटनागर की मां पूजा भटनागर ने आमिर खान को लेकर बताया कि वो उनके परिवार के साथ शुरू से ही टच में थे.उन्हें सुहानी की बीमारी के बारे में भनक तक नहीं थी.दिवंगत एक्ट्रेस की मां ने बताया कि आमिर और उनकी प्रोडक्शन टीम को इस बारे में किसी ने बताया नहीं था. पूजा भटनागर कहती हैं कि परिवार पहले से काफी डिस्टर्ब था.ऐसे में आमिर को इसके बारे में पता चलता तो वो मदद के लिए जरूर आगे आते.कॉल मैसेज के जरिए सुहानी की हालत के बारे में पूछते.सुहानी को लेकर परिवार के लोग परेशान थे इसलिए उन्होंने किसी को जानकारी नहीं दी।

पूजा भटनागर ने बताया कि आमिर खान ने सुहानी के परिवार को अपनी बेटी आइरा खान की शादी में भी बुलाया था.शादी में आने के लिए फोन भी आया था।

सुहानी भटनागर - फोटो : सोशल मीडिया

इस बीमारी की वजह से हुई मौत

सुहानी भटनागर को फिल्म दंगल में बबीता फोगाट के किरदार के बाद एक खास पहचान मिली थी। ऐसे में अब सुहानी के निधन ने हर किसी को हैरान कर दिया है। फैंस इस बात पर यकीन ही नहीं कर पा रहे हैं कि महज 19 साल की उम्र में सुहानी सभी को छोड़कर चली गई हैं। खबरों की मानें तो सुहानी के मौत की वजह उनके पूरे शरीर में फ्लूइड का जमा होना बताया जाता है। बात दें कि कुछ वक्त पहले ही सुहानी का एक्सीडेंट हुआ था। इस दौरान उनके पैर में फ्रैक्चर हो गया था। वहीं, इलाज के दौरान उन्होंने जो दवाएं लीं, उनका इतना दुष्प्रभाव हुआ कि धीरे-धीरे उनके शरीर में तरल पदार्थ जमा होने लगा। वह काफी समय से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थीं।

सुहानी भटनागर - फोटो : इंस्टाग्राम

पिता पुनीत भटनागर ने बताया कि उनकी बेटी को डर्मेटो मायोसाइटिस नामक बीमारी थी। दो महीने पहले बेटी के हाथ पर लाल दाग बन गए थे। उन्हें लगा कि बेटी को एलर्जी हुई है, जिसके बाद उन्होंने फरीदाबाद के कई बड़े अस्पतालों में इलाज कराया, लेकिन के किसी भी अस्पताल के डॉक्टर बीमारी को नहीं पकड़ पाए। जब हालत ज्यादा बिगड़ने लगी तो उन्होंने अपनी बेटी को दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज की भर्ती कराया था, लेकिन वहां भी उनकी बेटी की हालत में सुधार नहीं हुआ और धीरे-धीरे शरीर में पानी भरने लगा। इसके चलते फेफड़े खराब हो गए और सुहानी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

सुहानी भटनागर - फोटो : सोशल मीडिया

सुहानी की मौत पर आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस ने भी दुख जताया था। एक्स अकाउंट पर पोस्ट साझा करते हुए आमिर खान प्रोडक्शंस ने लिखा था, ‘हमें अपनी सुहानी के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ है। उनकी मां पूजा और पूरे परिवार के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना। इतनी प्रतिभाशाली युवा लड़की, ऐसी टीम खिलाड़ी, सुहानी के बिना दंगल अधूरा होता। सुहानी तुम हमेशा हमारे दिलों में एक सितारा बनी रहोगी। भगवान आपकी आत्मा को शांति दें।’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments