Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeउत्तरप्रदेश (UP)स्‍मृति ईरानी ने अमेठी को लेकर राहुल पर साधा निशाना...

    स्‍मृति ईरानी ने अमेठी को लेकर राहुल पर साधा निशाना…

    अमेठी। केन्द्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि अमेठी छोड़ कर जब वो दक्षिण भारत गये तो वहां से उन्होंने अमेठी की जनता, अमेठी का अपमान किया। स्मृति ईरानी ने ट्रामा सेंटर जगदीशपुर में सिटी स्कैन एवं डायग्नोस्टिक सेंटर का शुक्रवार को उद्घाटन किया। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने के सवाल पर स्मृति ने कहा लोकतंत्र में किसी को भी कहीं से भी चुनाव लड़ने का अधिकार है। वह (राहुल गांधी) अपनी पार्टी के मालिक हैं, लेकिन मैं अपनी पार्टी की एक साधारण सी कार्यकर्ता हूं।

    उन्होंने कहा लेकिन अमेठी छोड़ कर जब वो दक्षिण भारत गये तो वहां से उन्होंने अमेठी की जनता का अपमान किया, अमेठी का अपमान किया। अमेठी उसे भूली नहीं है। राहुल की तरह दो जगह से चुनाव लड़ने के सवाल पर स्मृति ने कहा भागने की प्रथा उनके यहां है, मेरे यहां नहीं। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष अजय राय ने गुरुवार को कहा कांग्रेस और राहुल गांधी का अमेठी से रिश्ता राजनीतिक नहीं बल्कि पीढ़ियों का है और उन्हें विश्वास है कि आगामी लोकसभा चुनाव में अमेठी के लोग भारी अंतर से राहुल की जीत सुनिश्चित करेंगे।

    अध्‍यक्ष नियुक्‍त होने के बाद राय ने कहा था कि अमेठी की जनता चाहती है कि राहुल गांधी अमेठी से ही चुनाव लड़ें। ईरानी ने कहा वह कभी भी अमेठी में अकेले चुनाव नहीं लड़ पाए हैं, अमेठी में साइकिल पर बैठकर सड़कों पर घूमा करते थे, फिर भी इनको तीन-तीन लोगों का समर्थन होता था और एक तरफ हम अकेले होते थे। इसके पहले समारोह को संबोधित करते हुए स्मृति ईरानी ने गांधी-नेहरू परिवार का नाम लिए बिना तीखा हमला करते हुए कहा  एक कुल के राजनीतिक परिवार को यहां के लोगों ने लंबे समय तक महिमा मंडित किया, संसद भेजा पर उन्होंने यहां के विषय में नहीं सोचा।

    केन्द्रीय मंत्री ने कहा लंबे समय तक इस परिवार का व्यक्ति अमेठी में कांग्रेस का सांसद रहा और माताजी की सरकार रही, लेकिन अमेठी में मेडिकल कॉलेज बाईपास ट्रामा सेंटर सिटी स्कैन और डायग्नोस्टिक सेंटर की स्थापना तब हुई, जब केंद्र में नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी। स्मृति ने कहा कि अमेठी ने उस वक्त को देखा है जब गरीबों को अपने हाल पर छोड़ दिया जाता था, उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं था। कोरोना वायरस महामारी के दौरान लोगों को मदद पहुंचाने में हमने कहीं भी राजनीति नहीं की। कई कांग्रेस के लोगों से भी मैंने कहा कि आपको कोई दिक्कत होती है आप मुझे बताइएगा इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए।

    Mamta Berwa
    Mamta Berwa
    JOURNALIST
    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments