Saturday, September 21, 2024
Homeताजा खबरझारखंड के सरायकेला-खरसावां में लापता विमान की तलाश जारी, NDRF की टीम...

झारखंड के सरायकेला-खरसावां में लापता विमान की तलाश जारी, NDRF की टीम होगी सर्च ऑपरेशन में शामिल

जमशेदपुर, झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले के एक एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद लापता हुए 2 सीट वाले विमान का पता लगाने के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) की एक टीम बुधवार को खोज अभियान में शामिल होगी. चांडिल के उप-विभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) सुनील कुमार राजवार ने पीटीआई को बताया कि लापता विमान की तलाश के लिए मंगलवार मध्यरात्रि तक अभियान चलाया गया. SDPO ने बताया कि रांची से एनडीआरएफ की टीम बुधवार को तलाश अभियान में शामिल होगी.

जलाशय में विमान का मलबा देखने का दावा

सरायकेला-खरसावां के पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार लुनायत ने पीटीआई को बताया कि स्थानीय लोगों ने एक जलाशय में विमान का मलबा देखने का दावा किया है, जिसके बाद सरायकेला-खरसावां जिले के चांडिल बांध में बड़े पैमाने पर तलाश अभियान चलाया जा रहा है.

निमडीह में मिली थी विमान की लास्ट लोकेशन

इससे पहले पूर्वी सिंहभूम जिले के उपायुक्त अनन्य मित्तल ने पीटीआई को बताया कि सोनारी एयरपोर्ट पर हवाई यातायात नियंत्रण को ‘अलकेमिस्ट एविएशन कंपनी’ के विमान की आखिरी ‘लोकेशन’ सरायकेला-खरसावां जिले के चांडिल उप-मंडल के अंतर्गत निमडीह में मिली थी.उन्होंने बताया कि पूर्वी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां जिलों के प्रशासन, पुलिस और वन विभाग की टीमें विमान की तलाश कर रहीं हैं. निमडीह के नजदीकी इलाकों के अलावा पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में भी तलाश की जा रही है.

जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से भरी थी उड़ान

अधिकारी के अनुसार, बताया जाता है कि यह विमान ‘सेसना 152’ था और यह उड़ान प्रशिक्षण संस्थान ‘अलकेमिस्ट एविएशन’ का था.विमान ने मंगलवार को सुबह करीब 11 बजे जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से एक पायलट और प्रशिक्षु के साथ उड़ान भरी थी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments