Monday, July 1, 2024
HomeSarkari NaukariSarkari Naukari 2024 : संचार मंत्रालय में निकली वैकेंसी,75,000 रुपए मिलेगी सैलरी,बस...

Sarkari Naukari 2024 : संचार मंत्रालय में निकली वैकेंसी,75,000 रुपए मिलेगी सैलरी,बस होनी चाहिए ये डिग्री

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए जॉब हासिल करने का अच्छा मौका है.संचार मंत्रालय में भर्ती निकली है.मिनिस्ट्री में रिसर्च एसोसिएट के 08 पदों पर वैकेंसी निकली है.इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं,वे आधिकारिक वेबसाइट dot.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि

उम्मीदवार जो भी इस वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो 17 जून 2024 से पहले आवेदन कर सकते हैं,इसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

संचार मंत्रालय की भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अप्लाई करने के लिए ग्रेजुएट(स्नातक) उम्मीदवार की अधिकतम उम्र 28 वर्ष है,पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए 30 वर्ष और PHD उम्मीदवारों के लिए आयु 35 वर्ष तय की गई है.

संचार मंत्रालय की इस वैकेंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता

रिसर्च एसोसिएट पद की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त विश्विविद्यालय से कम से कम 60 % अंकों के साथ इलेक्ट्रॉनिक/संचार/दूरसंचार/ सूचना प्रौद्योगिकी/ कंप्यूटर/ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग या अन्य रिलेटेड सब्जेक्ट में बैचलर की डिग्री होनी चाहिए.

संचार मंत्रालय की इस वैकेंसी में मिलेगी इतनी सैलरी

ऐसे उम्मीदवार जिनका चयन संचार मंत्रालय की इस वैकेंसी के लिए होगा उसको 75,000 रुपए प्रतिमाह मिलेंगे,चयनित उम्मीदवारों को समिति द्वारा स्वीकार्य अतिरिक्त लाभ और भत्ते भी मिलेंगे.ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट या जॉब नोटिफिकेशन देखें.

ऐसे करें इस भर्ती के लिए आवेदन

संचार मंत्रालय की इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उन्हें आवेदन फॉर्म डाउनलोड करके संबंधित डॉक्यूमेंट्स के साथ ADET (एसी और मुख्यालय) कक्ष 301, राष्ट्रीय संचार सुरक्षा केंद्र, दूसरी मंजिल, सिटी टेलीफोन एक्सचेंज, सम्पंगीराम नगर, बैंगलोर – 560027 को भेजना होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments