Sunday, September 22, 2024
HomeSarkari NaukariRRB Recruitment 2024: रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 1376 पदों...

RRB Recruitment 2024: रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 1376 पदों पर निकली भर्ती, 17 अगस्त से शुरू होंगे आवेदन

रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है.रेलवे भर्ती बोर्ड ने पैरा मेडिकल कैटेगरी के विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट indianrailways.gov.in पर जाकर 17 अगस्त 2024 से आवेदन कर सकते हैं.आवेदन पत्र भरने से पहले अभ्यर्थी पात्रता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें.

RRB Recruitment 2024: आवेदन की अंतिम तिथि

इस भर्ती में आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 सितंबर 2024 तय की गई है. इस डेट के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 अगस्त 2024 से शुरू होगी.

RRB Recruitment 2024: पदों का विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 1376 पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसमें डाइटीशियन, नर्सिंग सुपरिंटेंडेंट, क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट, डेंटल हाइजिनिस्ट, हेल्थ एवं मलेरिया इंस्पेक्टर जैसे पैरा मेडिकल कैटेगरी के विभिन्न पदों पर नियुक्ति की जाएगी.

RRB Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले जनरल और OBC कैटेगरी के कैंडिडेट को 500 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा.वहीं एससी,एसटी, भूतपूर्व सैनिक, पीडब्ल्यूबीडी, महिला, ट्रांसजेंडर, अल्पसंख्यक या आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग (EBC) से संबंधित उम्मीदवारों को 250 रुपए का एप्लीकेशन फीस का भुगतान करना होगा.

RRB Recruitment 2024: कैसे होगा चयन

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) में शामिल होना होगा. जो उम्मीदवार इस परीक्षा में सफल रहेंगे उनको मेडिकल टेस्ट एव दस्तावेज परीक्षण से होकर गुजरना होगा.सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को रिक्त पदों के लिए चयनित किया जाएगा.

RRB Recruitment 2024 Notification

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments