Wednesday, July 3, 2024
HomeIPL-2024IPL 2024,RCB Vs SRH : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ बड़ा स्कोर...

IPL 2024,RCB Vs SRH : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहेगी सनराइजर्स हैदराबाद,कल होगा दोनों टीमों के बीच मुकाबला,जानें मैच से जुड़ी डिटेल्स

हैदराबाद, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम जब गुरुवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में निचले पायदान पर चल रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसकी निगाह फिर से आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए रनों का अंबार लगाने की होगी.

हैदराबाद 3 बार 250 रन का आंकड़ा पार कर चुकी

इस आईपीएल चरण में 3 बार 250 रन का आंकड़ा पार कर चुकी सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने तू्फानी बल्लेबाजी दिखाई है, इसमें मुंबई इंडिंयस उसका सबसे पहला शिकार बनी और फिर बेंगलुरू में 2016 की विजेता टीम ने RCB के खिलाफ 3 विकेट पर 287 रन बनाकर टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया.इतना ही काफी नहीं था कि SRH ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पावरप्ले में बिना विकेट गंवाए 125 रन का रिकॉर्ड बनाने के साथ IPL में पहली बार 300 रन पार करने की संभावना भी बना दी थी.

RCB के खिलाफ रिकॉर्ड बना सकती SRH

और गुरुवार को भी अगर SRH कुछ रिकॉर्ड बना दे तो हैरानी नहीं होगी और वो भी RCB के कमजोर गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ, जिसकी संभावना काफी ज्यादा है.RCB के गेंदबाजी विभाग का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि उसका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज यश दयाल 7 विकेट से सूची में 24वें स्थान पर है.8 में से 7 मैच गंवाकर तालिका में निचले स्थान पर काबिज RCB ने अपने पिछले 5 मैच में कम से कम 180 रन लुटाये हैं और पिछले 2 मैच में प्रतिद्वंद्वी टीम ने उसके खिलाफ 200 से ज्यादा रन का स्कोर खड़ा किया है.

RCB ने बल्लेबाजी में दिखाया शानदार जज्बा

आरसीबी के बल्लेबाजों ने अपनी गेंदबाजी की खामियों की भरपाई करने के लिए काफी मशक्कत की है लेकिन संतुलन के मामले में इतनी कमजोर टीम के लिए हरफनमौला प्रदर्शन दिखाना असंभव ही दिखता है.आरसीबी ने बल्लेबाजी में शानदार जज्बा दिखाया लेकिन इसके बावजूद वे कोलकाता नाइट राइडर्स से महज एक रन से हार गए. हालांकि आरसीबी प्रबंधन उनके एकजुट बल्लेबाजी प्रयास से काफी संतुष्ट होगा.

विराट ने की शानदार बल्लेबाजी

विराट कोहली टूर्नामेंट में अब तक RCB के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बने रहेंगे जिन्होंने 379 रन बनाकर ‘ओरेंज कैप’ अपने पास रखी हुई है.कोहली के अलावा कुछ और खिलाड़ी भी शानदार फॉर्म में हैं जिसमें SRH के ट्रेविस हेड शामिल हैं.हेड आक्रामक होकर बल्लेबाजी करते हैं और मिले हर मौके का फायदा उठाते हैं.अभिषेक शर्मा ने भी हेड के साथ अच्छी बल्लेबाजी दिखाई है और हेनरिच क्लासेन ने भी इस सत्र में बल्ले से अच्छा योगदान दिया है. SRHकी मजबूत बल्लेबाजी ने उनके गेंदबाजों और कप्तान पैट कमिंस का काम आसान कर दिया है.SRH सात मैच में 10 अंक लेकर तालिका में तीसरे स्थान पर बनी हुई है।

टीमें इस प्रकार हैं:

सनराइजर्स हैदराबाद: पैट कमिंस (कप्तान), अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, ऐडन मार्कराम, मार्को जानसन, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, ग्लेन फिलिप्स, सनवीर सिंह, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, मयंक अग्रवाल, टी नटराजन, अनमोलप्रीत सिंह, मयंक मारकंडे, उपेन्द्र सिंह यादव (विकेटकीपर), उमरान मलिक, नीतिश कुमार रेड्डी, फजलहक फारूकी, शाहबाज अहमद, ट्रेविस हेड, जयदेव उनादकट, आकाश सिंह, जे सुब्रमण्यन।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डुप्लेसी (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सूयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर, विजयकुमार विशाक, आकाशदीप, मोहम्मद सिराज, रीस टॉप्ले, हिमांशु शर्मा, रंजन कुमार, कैमरन ग्रीन, अल्जारी जोसफ, यश दयाल, टॉम कुरेन, लॉकी फरग्यूसन, स्वप्निल सिंह और सौरव चौहान।

मैच का समय : शाम 7.30 बजे शुरू होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments