Saturday, October 5, 2024
HomeIPL-2024IPL 2024, SRH Vs RCB: बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद के साथ उतरेगी...

IPL 2024, SRH Vs RCB: बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद के साथ उतरेगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू,कल सनराइजर्स हैदराबाद के साथ होगी टक्कर,जानें मैच से जुड़ी डिटेल्स

बेंगलुरू, लगातार खराब प्रदर्शन से परेशान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में अपने गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी जो अभी तक चल नहीं सके हैं .रॉयल चैलेंजर्स के पास नामी गिरामी खिलाड़ी और मशहूर कोच हैं लेकिन अभी तक उनकी कोई रणनीति कारगर साबित नहीं हुई है .6 मैचों में एकमात्र जीत के साथ टीम 10वें स्थान पर है.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को धारदार गेंदबाजी की दरकार

इसका कारण उसके गेंदबाजों का असरदार साबित नहीं होना भी है .वे हालात के अनुरूप प्रदर्शन कर पाने में नाकाम रहे हैं. इस आईपीएल में गेंदबाजों ने वैरिएशन पर काम किया है ताकि अति आक्रामक बल्लेबाजों पर अंकुश लगाया जा सके लेकिन RCB के गेंदबाज ऐसा नहीं कर पाये.वे एक ही दिशा में सोचते चले आ रहे हैं जिससे बल्लेबाजों को उन्हें खेलने में कोई मुश्किल नहीं हो रही.मुंबई इंडियंस के खिलाफ RCB के बल्लेबाजों ने 196 रन बनाये लेकिन मुंबई ने सिर्फ 15 . 3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.ओस या छोटी सीमारेखा को बहाना नहीं माना जा सकता जब गेंदबाज 13 रन प्रति ओवर से अधिक रन लुटा रहे हों.RCB के गेंदबाजों में जीत की ललक या जुझारूपन का अभाव साफ दिख रहा है.

सनराइजर्स हैदराबाद के पास आक्रामक बल्लेबाज

दूसरी ओर हैदराबाद के पास हेनरिच क्लासेन (186) और अभिषेक शर्मा (177) जैसे आक्रामक बल्लेबाज हैं जबकि ट्रेविस हेड (133) भी लगातार अच्छा खेल रहे हैं. एक ईकाई के रूप में ये किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ सकते हैं .

सनराइजर्स के लिए गेंदबाजी चिंता का विषय

पांच मैचों में 6 अंक लेकर फिलहाल पांचवें स्थान पर काबिज सनराइजर्स की भी कमजोर कड़ियां हैं.अभी तक गेंदबाज अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं.शाहबाज अहमद और मयंक मार्कंडेय ने 11 से अधिक की औसत से रन दिये हैं .

हैदराबाद के लिए संकट मोचक कप्तान पैट कमिंस

हैदराबाद के पास हालांकि कप्तान पैट कमिंस के रूप में संकटमोचक है जिसने 6 विकेट लिये हैं और 7 की औसत से रन दिये हैं. वह नई गेंद से या बीच के ओवरों में दूसरे बदलाव के तौर पर या डैथ ओवरों में हर जगह अच्छी गेंदबाजी करने में कामयाब रहे हैं.टी नटराजन के आने से गेंदबाजी में संतुलन आ गया है.

RCB के पास भी बेहतरीन बल्लेबाजी

RCB के पास विराट कोहली जैसा तुरूप का इक्का है जो इस समय आरेंज कैप पहने है. वहीं फाफ डु प्लेसी, रजत पाटीदार और दिनेश कार्तिक ने भी मुंबई के खिलाफ अर्धशतक बनाये थे. ग्लेन मैक्सवेल का फॉर्म हालांकि चिंता का सबब बना हुआ है.

टीमें इस प्रकार हैं

सनराइजर्स हैदराबाद: जयदेव उनादकट, जे सुब्रमण्यन, टी नटराजन, मयंक मारकंडे, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी, पैट कमिंस (कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, सनवीर सिंह, ग्लेन फिलिप्स, नितीश रेड्डी, मार्को यानसेन, अभिषेक शर्मा, उपेंद्र यादव, राहुल त्रिपाठी, ऐडन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, ट्रेविस हेड, अनमोलप्रीत सिंह, मयंक अग्रवाल, अब्दुल समद, आकाश महाराज सिंह, वानिंदु हसरंगा और उमरान मलिक।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : फाफ डु प्लेसी (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर, विजयकुमार विशक, आकाश दीप। मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, कैमरून ग्रीन, अल्ज़ारी जोसेफ, यश दयाल, टॉम कुरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, स्वप्निल सिंह, सौरव चौहान।

मैच का समय : शाम 7.30 से शुरू होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments