Saturday, July 6, 2024
Homeजयपुरइस दिन होगी RAS-2023 की परीक्षा, जान लीजिए तारीख

इस दिन होगी RAS-2023 की परीक्षा, जान लीजिए तारीख

अजमेर। RPSC ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा के लिए होने वाली 905 पदों पर भर्ती के लिए एग्जाम डेट फाइनल कर दी है. विभाग ने प्रारंभिक परीक्षा कि लिए तारीखों की घोषणा का नोटिस जारी कर दिया है. विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रारंभिक परीक्षा रविवार, 1 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी. इस अधिसूचना को देखने के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं.

इस भर्ती में कुल 905 पदों पर आवेदन लिए जाएंगे. 905 पदों में से 424 पद राज्य सेवाओं के लिए और 481 पद अधीनस्थ सेवाओं के लिए हैं. RPSC आरएएस 2023 पंजीकरण प्रक्रिया 1 जुलाई को शुरू हुई और 31 जुलाई को समाप्त हुई. RPSC द्वारा होने वाली इस प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन दो चरणों में होगा. प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा

प्रारंभिक परीक्षा 200 अंकों की होगी और इसमें सामान्य ज्ञान और सामान्य विज्ञान के प्रश्न शामिल होंगे.।प्रीलिम्स परीक्षा तीन घंटे तक चलती है. प्रीलिम्स परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा. जो उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करेंगे उन्हें साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments