Tuesday, July 9, 2024
Homeराज-नीतिRajendra Gudha: लाल डायरी के खुल गए 3 पन्ने, सियासत का माहौल...

Rajendra Gudha: लाल डायरी के खुल गए 3 पन्ने, सियासत का माहौल हुआ गर्म, अब पेज नंबर 4 का इंतजार

जयपुर. एक पखवाड़े से भी ज्यादा समय से राजस्थान की राजनीति में हलचल मचा रही लाल डायरी के कुछ राज आखिरकार आज पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने सबके सामने ला ही दिए. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने तीन पन्ने प्रेस को उपलब्ध कराए. जिनमें धर्मेंद्र राठौर के हवाले से कुछ बातें लिखी हुई हैं. हालांकि यह साफ करना अभी बाकि है कि यह हैंडराइटिंग वास्तव में कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौड़ की ही है और क्या सचमुच उन्होंने ऐसा कुछ इस डायरी में लिखा हुआ है ?

विगत दिनों विधानसभा में अपनी ही सरकार को घेरने के बाद बर्खास्त हुए राजस्थान के मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा सदन से बाहर आते ही अपनी ही सरकार पर हमलावर हो गए थे. उन्होंने एक लाल डायरी का जिक्र किया था, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि ऐसे राज दफन हैं जिनसे गहलोत सरकार हिल सकती है. इसके बाद राजस्थान की राजनीति एकदम से गरमा गई. इस मामले को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सीकर रैली के दौरान चटखारे लेकर सुनाया था. लाल डायरी की बात आते ही इसको सार्वजनिक करने की मांग भी राजेंद्र सिंह गुढ़ा से की जाने लगी थी। आज 2 अगस्त को विधानसभा दोबारा से शुरू हुई तो उसके ठीक पहले राजेंद्र गुढ़ा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर डायरी के 3 पन्नों की फोटोकॉपी मीडिया को उपलब्ध कराई.

पेज नंबर 1

इस पन्ने पर लिखा है कि मेरे और वैभव जी के बीच RCA- राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के बारे में लेकर चर्चा हुई और भवानी सामोत बातचीत के बाद भी खर्चे का पैसा नहीं दे रहे हैं…. इस पन्ने के उजागर होने के साथ ही अब भवानी सामोत का नाम भी लाल डायरी प्रकरण में जुड़ गया है. जाहिर है अब भवानी सामोद को लेकर भी राजस्थान की सियासत गर्म होने जा रही है…

पेज नंबर 2

दूसरे पन्ने में लिखा हुआ है कि शोभाग जी PS TO CM से बात हुई, जिसमें आरसीए के खर्चे का हिसाब करने की बात कही जा रही है। जिस पर शोभागजी ने बोला कि सीएम साहब से बात करके बताता हूं… इस पन्ने के सामने आने के साथ ही अब PS2 सीएम भी सियासत के घेरे में आ गए हैं…

 पेज नंबर 3

इस पेज पर लिखा गया है कि घर पर भवानी सामोता, राजीव खन्ना आए, आरसीए चुनाव का हिसाब किया. भवानी सामोता ने ज्यादातर लोगों से जो वादा किया था, वो पूरा नहीं किया तो मैंने कहा कि यह ठीक नहीं है. आप इसे पूरा करो. तब भवानी समोता ने कहा कि मैं सीपी साब की जानकारी में डालता हूं. फिर आपको 31 जनवरी तक फाइनल बता दूंगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments