Friday, July 5, 2024
HomeभारतPM नरेन्द्र मोदी ने UAE में कही बड़ी बात...

PM नरेन्द्र मोदी ने UAE में कही बड़ी बात…

अबू धाबी। PM नरेन्द्र मोदी ने ‘कॉप-28’ की संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की अध्यक्षता के दौरान भारत के पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। PM मोदी ने UAE में होने वाले संयुक्त राष्ट्र जलवायु सम्मेलन ‘कॉप28’ के नामित अध्यक्ष डॉ. सुल्तान अल जाबेर के साथ शनिवार को सार्थक बातचीत की।

PM नरेन्द्र मोदी फ्रांस की 2 दिवसीय यात्रा संपन्न होने के बाद संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की एक दिवसीय यात्रा पर शनिवार को अबू धाबी पहुंचे। वह फ्रांस में बैस्टिल दिवस परेड में विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए थे और वहां उन्होंने फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए थे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया  PM नरेन्द्र मोदी ने UAE में होने वाले ‘कॉप28’ के नामित अध्यक्ष एवं अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी के ग्रुप सीईओ डॉ. सुल्तान अल जाबेर के साथ सार्थक बैठक की। उन्होंने कहा  डॉ. जाबेर ने PM को आगामी ‘कॉप-28’ के बारे में जानकारी दी। PM ने ‘कॉप-28’ की UAE की अध्यक्षता के दौरान भारत के पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

वर्ष 2023 का संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन या कॉन्फ्रेंस ऑफ पार्टीज ऑफ द यूएनएफसीसी को सामान्य तौर पर ‘कॉप-28’ के रूप में जाना जाता है, जिसका आयोजन 30 नवंबर से 12 दिसंबर तक दुबई में होगा। वर्ष 1992 में पहला संयुक्त राष्ट्र जलवायु समझौता होने के बाद से इस सम्मेलन का आयोजन वार्षिक रूप से होता है।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments