Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरPakistan PM : Shehbaz Sharif को मिली पाकिस्तान की कमान. दूसरी बार बने...

Pakistan PM : Shehbaz Sharif को मिली पाकिस्तान की कमान. दूसरी बार बने प्रधानमंत्री

इस्लामाबाद, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PMLN)के वरिष्ठ नेता शहबाज शरीफ नवनिर्वाचित संसद में आसानी से बहुमत हासिल करने के बाद रविवार को दूसरी बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने.वह गठबंधन सरकार का नेतृत्व करेंगे. PMLN और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के संयुक्त उम्मीदवार शहबाज (72) को 336 सदस्यीय सदन में 201 वोट मिले

जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के उनके प्रतिद्वंद्वी उमर अयूब खान को 92 वोट मिले.इस दौरान पीटीआई समर्थित सांसदों ने नारेबाजी की.शहबाज को सोमवार को राष्ट्रपति निवास ऐवान-ए-सद्र में पद की शपथ दिलाई जाएगी.आम चुनाव कराने के लिए संसद भंग किए जाने से पहले शहबाज ने अप्रैल 2022 से अगस्त 2023 तक प्रधानमंत्री के रूप में गठबंधन सरकार का नेतृत्व किया था.

लगातार दूसरी बार बने पाक के PM

अगस्त 2023 में अपनी सरकार का कार्यकाल पूरा होने पर शाहबाज शरीफ ने दावा किया था कि उन्होंने पाक को डिफॉल्ट से बचाया.उन्होंने कहा कि जिन परिस्थितियों में उन्हें अर्थव्यवस्था मिली. उन्होंने 16 महीनों में जितना संभव हो सके उतना प्रयास किया है.अब एक बार फिर 9 फरवरी 2024 को चुनाव के नतीजों और नई नेशनल असेंबली के गठन के बाद उन्हें दूसरी बार पाकिस्तान का पीएम चुना है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments