Thursday, October 3, 2024
Homeताजा खबरNEET UG 2024 के लिए आवेदन करने वालों के लिए गुड न्यूज,आवेदन...

NEET UG 2024 के लिए आवेदन करने वालों के लिए गुड न्यूज,आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी,अब इस तारीख तक कर सकते अप्लॉई

NEET UG 2024 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया है,अब छात्र Exams.nta.ac.in पर जाकर 16 मार्च 2024 तक आवेदन कर सकते हैं.आवेदन करने का तरीका ऑफिशियल वेबसाइट पर बताया गया है.

पहले 9 मार्च तक थी अंतिम तिथि

इससे पहले नीट परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 मार्च थी. लेकिन बहुत से विद्यार्थी तकनीकी समस्याओं के चलते अपना परीक्षा फार्म ऑनलाइन नहीं भर पा रहे थे. आपको बता दें कि इस बार NTA ने आवेदन के लिए आधार कार्ड अनिवार्य कर दिया है.लेकिन इसके लिए एनटीए ने अलग से ऐसी कोई गाइडलाइन जारी नहीं की थी कि आधार कार्ड से मोबाइल लिंक होना जरूरी है.विद्यार्थी जब ऑनलाइन आवेदन फार्म भर रहे थे तो आधार कार्ड नंबर डालने पर वह एरर दिखा रहा था कि आपके आधार से मोबाइल लिंक नहीं है इसलिए आपको OTP नहीं भेजा जा सकता. इस कारण विद्यार्थी का फार्म सबमिट नहीं हो पा रहा था,इसके अलावा भी अन्य कई प्रकार की परेशानियां ऑनलाइन फार्म भरने में सामने आ रही थी.ऐसे में आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ने से छात्रों को बहुत बड़ी राहत मिली है.

NTA ने नोटिफिकेशन भी किया जारी

रजिस्ट्रेशन डेट बढ़ाने के संबंध में NTA ने नोटिफिकेशन भी जारी किया है.जिसमें कहा गया है ” NEET UG 2024 के ऑनलाइन आवेदन 9 फरवरी से लगातार जारी हैं. इस दौरान हमें NEET UG 2024 में बदलाव और रजिस्ट्रेशन विंडों के विस्तार के संबंध में हितधारकों प्रतिनिधित्व प्राप्त हुआ था.जिसके आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments