Thursday, October 3, 2024
HomeMP- CGकांग्रेस ने एमपी को गड्‌ढे में डाल दिया, हमारी 3-4 पीढ़ियां खप...

कांग्रेस ने एमपी को गड्‌ढे में डाल दिया, हमारी 3-4 पीढ़ियां खप गईं उनके भ्रष्टाचार का खात्मा करने में : पीएम मोदी

खंडवा। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में चुनावी सभा को संबोधित किया। भारतीय जनता पार्टी के निमाड़ की 12 विधानसभा के प्रत्याशियों के समर्थन में वे जनसभा करने पहुंचे। प्रधानमंत्री ने तीर्थ नगरी में स्थित बाबा ओमकार और खंडवा के प्रसिद्ध अवधूत संत दादा धूनीवाले के जयकारे भी लगवाए। प्रधानमंत्री ने खंडवा को आस्था, श्रद्धा, इतिहास और आधुनिकता की संगम स्थली बताया। उन्होंने इस वर्ष विधानसभा चुनाव में पहली बार वोट डालने जा रहे नौजवानों को संबोधित करते हुए भाषण की शुरुआत की।

Khandwa: Prime Minister Narendra Modi during a public meeting ahead of the Madhya Pradesh Assembly elections, in Khandwa, Sunday, Nov. 5, 2023. (PTI Photo)(PTI11_05_2023_000338B)

प्रधानमंत्री ने छैगांवमाखन की सभा में कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि उनकी भूख ज्यादा तेज हो गई है। कांग्रेस ने अपने भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद से प्रदेश को बहुत बड़े गड्ढे में धकेल दिया था। भाजपा ने मध्य प्रदेश को इससे निकाला और इसमें भाजपा की 3-4 पीढ़ियां खप गईं। इसलिए हमें मध्य प्रदेश को कांग्रेस के चंगुल से बचाकर रखना होगा। खासकर नौजवानों को, जो पहली बार वोट डालने जा रहे हैं। उनसे मैं खास आग्रह करूंगा कि आपने उनका राज नहीं देखा है। जब आप 8-10 साल के थे, तब वे सत्ता में थे। इसलिए आपको उनके खतरनाक खेल का पता नहीं है। जरा अपने परिजनों से पूछना, अपने बुजुर्गों से पूछना। माता-पिता से पूछना। उस समय क्या हाल था, तो आपकी आंखें फट जाएंगी। यह कैसा मध्य प्रदेश बना करके रखा था। जिसके बाद ही जनता ने हाथ जोड़कर के कांग्रेस को यहां से भगा दिया।

Seoni: Prime Minister Narendra Modi during a public meeting ahead of the Madhya Pradesh Assembly elections, in Seoni, Sunday, Nov. 5, 2023. (PTI Photo)(PTI11_05_2023_000209B)

मोदी के लिए हर गरीब ही सबसे बड़ी जाति

पीएम ने कहा कि हमारे ऋषि-मुनियों ने देश के लिए क्या-क्या नहीं किया। देश के कोने-कोने में जाकर देश को जोड़ा था। आज कांग्रेस क्या कर रही है। कांग्रेस आज समाज को बांटने के लिए साजिशें रच रही है। कांग्रेस भ्रम फैला रही है, झूठ बोल रही है। कांग्रेस लोगों को बांटकर वोट की फसल काटना चाहती है। मप्र के लोगों को मप्र के भविष्य के लिए ये तोड़ने वाली, बांटने वाली विचारधारा को जमींदोज कर देना है। कांग्रेस को रोकने के लिए मप्र के लोगों का एकजुट रहना जरूरी है। भाजपा सबका साथ, सबका विश्वास के साथ बढ़ रही है। मोदी के लिए देश में गरीब ही सबसे बड़ी जाति है। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस यहां सरकार बनाने के लिए क्यों छटपटा रही है। क्या जरूरत पड़ गई है। पागल की तरह दौड़ रही है। कांग्रेस का इरादा साफ है। कांग्रेस एमपी को अपनी पार्टी का एटीएम बनाना चाहती है।

Khandwa: Prime Minister Narendra Modi during a public meeting ahead of the Madhya Pradesh Assembly elections, in Khandwa, Sunday, Nov. 5, 2023. (PTI Photo)(PTI11_05_2023_000336B)

पर्यटन की अपार संभावनाएं, मैं खुद नजर रखता हूं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बाबा ओमकारेश्वर और मां नर्मदा की कृपा पात्र निमाड़ की इस पावन धरा को मैं श्रृद्धापूर्वक नमन करता हूं। खंडवा सिर्फ एक स्थान नहीं है। बल्कि आस्था, अध्यात्म, इतिहास और आधुनिकता की संगम स्थली है। यहां जब भी मुझे आने का मौका मिला है, जब भी इस पवित्र धरती पर आया हूं तब ऐसा लगता है कि मैं तीर्थ यात्रा पर आया हूं। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में दो दिन जहां जहां गया हूं, जो दृश्य देखता हूं, जो उत्साह और उमंग देखता हूं, जो भावनाओं का एक प्रवाह देखता हूं। मप्र में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं, खासकर निमाड़ में तो बाबा ओमकार हैं। सिद्धवर कूट है। ममलेश्वर मंदिर है। संत सिंगाजी की समाधि है। दादाजी धूनिवाले की समाधि हैं। हुनवंतिया जैसा स्थल है। हम इस पर काफी ध्यान दे रहे हैं। इससे नए रोजगार सृजित होंगे। मोदी ने कहा कि खंडवा आकांक्षी जिला है। मैं खुद नजर रखता हूं। मॉनीटरिंग करता हूं कि आकांक्षी जिलों में कहां-क्या हो रहा है।

Sehore: Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan with wife Sadhna Singh during a rally to file his nomination papers for state assembly election, at Budhni in Sehore district, Monday, Oct. 30, 2023. (PTI Photo) (PTI10_30_2023_000180B)

माताएं-बहनें आज लखपति बन गईं

मोदी ने कहा कि हमारे यहां कैसा है कि घर है तो किसके नाम पर पति के नाम पर। दुकान पति के नाम पर। गाड़ी लाए तो किसके नाम पर। पति के नाम पर या बेटे के नाम पर। खेत है तो किसके नाम पर पति के नाम पर, पति नहीं रहा तो किसके नाम पर बेटे के नाम पर। मां को क्या, महिला को क्या, उसके नाम कुछ नहीं। ये बेटा यह दर्द समझता है। जो मैं अब घर देता हूं न महिलाओं के नाम देता हूं। ताकि वो घर की मालकिन बनें। मोदी ने कहा कि एक-एक घर लाखों का बन रहा है तो एक प्रकार से मेरी माताएं-बहनें आज लखपति बन गई हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments