Saturday, July 6, 2024
Homeताजा खबरLPG Price Hike :मार्च महीने के पहले ही दिन महंगाई का झटका,गैस...

LPG Price Hike :मार्च महीने के पहले ही दिन महंगाई का झटका,गैस सिलेंडर के बढ़े दाम. जानिए क्या है नई कीमत ?

मार्च महीने के पहले ही दिन आम आदमी को महंगाई का झटका लगा है,एक बार फिर से एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं.तेल कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 25.50 रुपये की वृद्धि की है.नई कीमतें आज से लागू हो गई हैं.अब कीमते बढ़ने के बाद राजधानी दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 1795 रुपए प्रति सिलेंडर हो गई है.

अलग-अलग शहरों में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम

कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का दाम कोलकाता में 1911 रुपए,मुंबई में 1749 रुपए और चेन्नई में इसका दाम 1960 रुपए होगा.यहां आपको बता दें की कमर्शियल सिलेंडर के दाम में फरवरी माह में भी 14 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी.कमर्शियल सिलेंडर महंगा होने के चलते रेस्टोरेंट में खाने पीने की चीजों के दाम बढ़ सकते हैं.

घरेलू गैस की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं

हालांकि की राहत की बात यह है कि घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में कोई इजाफा नहीं किया गया है, दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 903 रुपये है तो कोलकाता में 929 रुपये. मुंबई में 902.50 रुपये और चेन्नई में 918.50 रुपये है.बता दें आखिरी बार घरेलू सिलेंडर के दाम 30 अगस्त 2023 को बदले थे.घरेलू गैस उपभोक्ताओं को अगस्त 2023 में राहत मिली थी जब एक ही बार में 200 रुपये सस्ता कर दिया गया था

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments