Sunday, September 29, 2024
Homeताजा खबरLok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में कांग्रेस...

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में कांग्रेस को बड़ा झटका,पायलट,गहलोत समर्थक इन बड़े कांग्रेस नेताओं ने बदला पाला

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है, पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत के करीबी माने जाने वाले लालचंद कटारिया समेत पार्टी के 32 नेताओं ने भाजपा ज्वॉइन कर ली. इनमें 2 पूर्व मंत्री और 4 MLA शामिल हैं.जयपुर स्थित प्रदेश बीजेपी कार्यालय में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी की मौजूदगी में इन नेताओं ने भाजपा का दामन थाम लिया.

आपको बता दें कि कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए नेताओं में नागौर के कई बड़े जाट नेताओं के नाम शामिल हैं.इन नेताओं के अपने खेमे में आने से बीजेपी काफी उत्साहित है.जिसके चलते बीजेपी यह दावा भी कर रही है कि राजस्थान की सभी 25 सीटें BJP जीतेगी.

भाजपा ज्वॉइन करने वालों की सूची में लालचंद कटारिया,राजेंद्र सिंह यादव और रिछपाल मिर्धा ,खिलाड़ी लाल बैरवा,आलोक बेनीवाल,विजयपाल सिंह मिर्धा,रामपाल शर्मा,रामनारायण किसान,अनिल व्यास,सुरेश चौधरी,रिजू झुंझुंनवाला,अशोक जांगिड़,राजेंद्र परसवाल के नाम शामिल हैं इनमें खिलाड़ी लाल बैरवा को सचिन पायलट का समर्थक माना जाता है वहीं लालचंद कटारिया को गहलोत का समर्थक माना जाता है

इन नेताओं ने ज्वॉइन की बीजेपी

लालचंद कटारिया,राजेंद्र सिंह यादव और रिछपाल मिर्धा ,खिलाड़ी लाल बैरवा,आलोक बेनीवाल,विजयपाल सिंह मिर्धा,रामपाल शर्मा,रामनारायण किसान,अनिल व्यास,सुरेश चौधरी,रिजू झुंझुंनवाला,अशोक जांगिड़,राजेंद्र परसवाल,शैतान सिंह मेहरडा,रामनारायण झाझडा,जगन्नाथ बुरडक,बच्चू सिंह चौधरी,महेश शर्मा,राकेश बोयत वाल्मिकि,राजकरण चौधरी,लालचंद मूंड,ईश्वर डूडी,लालचंद धिरंग,हंसराज सिद्ध,हनुमान सिंह जाखेड़ा,रामनिवास सैनी,मंजू सिंधी,विनोद पूनिया,रणजीत सिंह,जवाहर सिंह राव,इंद्राज गुर्जर,दुर्गा सैनी,कन्हैयालाल सैनी,जितेंद्र कायथवाल के नाम शामिल हैं.

बीजेपी ज्वॉइन करने पर बोले खिलाड़ी लाल बैरवा

बीजेपी ज्वॉइन करने पर खिलाड़ी लाल बैरवा ने कहा, आज मोदी का विजन और देश को आगे बढ़ाने की नीति को देखकर भाजपा में शामिल हुए. सीएम से आयोग को वैधानिक दर्जा देने की मांग की वे एससी एसटी को अपनी धरोहर मानते हैं. मेघवाल को कानून मंत्री बनाया हुआ है. आज एससी एसटी पर खास फोकस है. पूर्व सीएम (गहलोत) गुलाम समझते थे.

‘बहुत दिन से आत्मा कचोट रही थी”

भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद लालचंद कटारिया ने कहा, बहुत दिन से आत्मा कचोट रही थी, अंतरात्मा की आवाज पर आज भाजपा के साथ आए है .ERCP मुद्दे पर बोलते हुए कटारिया ने कहा कि भागीरथी को लाने का काम भजनलाल शर्मा ने किया. उन्होंने कहा, भाजपा में नेता नहीं कार्यकर्ता बनकर आए हैं. जो नेतृत्व कहेगा वह काम करेंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments