Tuesday, September 17, 2024
Homeताजा खबरपाकिस्तान में भारी बारिश के कारण भूस्खलन, एक मकान ढहा, एक...

पाकिस्तान में भारी बारिश के कारण भूस्खलन, एक मकान ढहा, एक ही परिवार के 12 सदस्यों की मौत

पेशावर, उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तान में शुक्रवार को भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन से एक घर ढह गया जिसमें 9 बच्चों सहित एक ही परिवार के कम से कम 12 सदस्यों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि यह घटना खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के अपर दीर ​​जिले के मैदान इलाके में हुई.कानून प्रवर्तकों ने बताया कि सभी 12 शवों को मलबे से निकाल लिया गया है और उन्हें चिकित्सीय-कानूनी औपचारिकताओं के लिए अस्पताल ले जाया गया है.

एक ही परिवार के 12 सदस्यों की मौत

डॉन अखबार ने एक अधिकारी के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 महिलाएं, 1 पुरुष और 9 बच्चे मारे गए हैं. पाकिस्तान में हाल के दिनों में भारी मौसमी बारिश हुई है. पाकिस्तान में जुलाई से सितंबर तक मॉनसून का मौसम रहता है.

अगले 24 घंटे में तेज बारिश का अलर्ट

पाकिस्तान मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान पूरे देश में तेज आंधी के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. मौसम विभाग ने एक बयान में कहा कि इस अवधि के दौरान सिंध, उत्तर-पूर्व/दक्षिण बलूचिस्तान, उत्तर-पूर्व/मध्य पंजाब, पोतोहर क्षेत्र, इस्लामाबाद, गिलगित-बाल्टिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा में भारी वर्षा होने की संभावना है.

भारी बारिश के कारण मुर्री, गलियात, मनसेहरा, कोहिस्तान, चित्राल, दीर, स्वात, शांगला, बुनेर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भूस्खलन की आशंका है.पाकिस्तान के तटीय क्षेत्र सिंध के तट के साथ उत्तर-पूर्व अरब सागर में एक ‘भीषण’ चक्रवाती तूफान आने की आशंका है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments