Saturday, July 6, 2024
Homeताजा खबरKisan Andolan: किसान आंदोलन के बीच आखिर क्यों पतंग उड़ा रहे हैं...

Kisan Andolan: किसान आंदोलन के बीच आखिर क्यों पतंग उड़ा रहे हैं किसान ,जानिए असली वजह

Farmers Protest : किसान आंदोलन 2.0 का बुधवार को दूसरा दिन है. किसान फिलहाल, हरियाणा के अंबाला के शंभू बॉर्डर से आगे नहीं बढ़ पाए हैं. यहां पर बीते 36 घंटे से किसानों का काफिला रुका हुआ है. लगातार पुलिस की तरफ से आंसू गैस के गोले दागे जा रहे हैं. ड्रोन के जरिये भी किसानों की तरफ टियर गैस के गोले दागे गए. इसी बीच इस ड्रोन को रोकने के लिए किसानों ने एक अनोखा तरीका निकाला है.किसानों ने ड्रोन को गिराने के लिए शंभू बॉर्डर पर पतंगबाजी शुरू कर दी है. किसान बड़ी संख्या में पतंग लेकर पहुंचे हैं और शंभू बॉर्डर पर पतंग उड़ा रहे हैं, ताकि पतंग की डोर में ड्रोन को फंसाकर गिराया जाए.

पहली बार हुआ प्रयोग

किसानों ने दावा किया कि जब वे पंजाब क्षेत्र के अंदर खड़े थे तो ड्रोन ने उन पर कई आंसू गैस के गोले गिराए. आंसू गैस के गोले गिराने के लिए ड्रोन के इस्तेमाल को प्रदर्शनकारियों के खिलाफ अपनी तरह की पहली कार्रवाई बताया गया. मंगलवार को, राज्यों के बीच दो सीमा बिंदुओं पर किसानों की हरियाणा पुलिस के साथ झड़प हुई. इस दौरान उन्हें आंसू गैस और पानी की बौछारों का सामना करना पड़ा।

पुलिस अधिकारियों ने लिखी चिट्ठी

एक वरिष्‍ठ अधिकारी की तरफ से बताया गया है कि पंजाब के अधिकारियों ने शंभू सीमा पर अपने क्षेत्र में आंदोलनकारी किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़ने के लिए हरियाणा द्वारा ड्रोन के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई है. पंजाब के पटियाला के डिप्टी कमिश्नर (डीसी) शौकत अहमद पर्रे ने अंबाला के डिप्टी कमिश्नर को पत्र लिखकर कहा है कि वे अंबाला के पास शंभू सीमा पर पंजाब के क्षेत्र के अंदर अपने ड्रोन न भेजें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments