Wednesday, June 26, 2024
HomeकेरलKerala Rains : केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश ने बढ़ाई...

Kerala Rains : केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश ने बढ़ाई मुसीबत,मौसम विभाग ने राज्य के 9 जिलों में जारी किया ऑरेंज अलर्ट

कोच्चि, केरल के कई हिस्सों में गुरुवार को भारी बारिश जारी रही,जिससे तिरुवनंतपुरम, कोच्चि और त्रिशूर सहित प्रमुख शहरों में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई. भारत मौसम विभाग ने भारी बारिश के मद्देनजर राज्य के 9 जिलों में आज ऑरेंज अलर्ट जारी किया.

भारी बारिश के चलते उड़ानें प्रभावित

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि भारी बारिश के कारण कोझिकोड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ानों में विलंब हो रहा है.भारी बारिश के कारण कोच्चि के बस स्टैंड में भी जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है.

कोच्चि में कई प्रमुख सड़के जलमग्न

टीवी चैनलों से जारी फुटेज के अनुसार, कोच्चि शहर की कई प्रमुख सड़कें जलमग्न होने से यातायात अवरुद्ध हो गया है.पुलिस अधिकारियों को शहर के विभिन्न स्थानों पर वाहनों का मार्ग बदलवाते देखा जा सकता है.मूसलाधार बारिश से त्रिशूर शहर के कई स्थान भी जलमग्न हो गए है.

केरल के इन जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट

आईएमडी ने राज्य के अलप्पुझा, कोट्टयम, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझिकोड और वायनाड जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.रेड अलर्ट 24 घंटों में 20 सेंटीमीटर से अधिक की भारी से अत्यधिक भारी बारिश का संकेत देता है, जबकि ऑरेंज अलर्ट के तहत 11 सेंटीमीटर से 20 सेंटीमीटर के बीच भारी बारिश की संभावना होती है.छह सेंटीमीटर से 11 सेंटीमीटर के बीच भारी बारिश की संभावना होने पर येलो अलर्ट जारी किया जाता है.

मलंकारा बांध के 4 गेट खोले

भारी बारिश के कारण इडुक्की जिले में मलंकारा बांध के 4 गेट खोल दिए गए हैं और अधिकारियों ने थोडुपुझा, मूवाट्टुपुझा नदियों के तटीय क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को जलस्तर बढ़ने की स्थिति को ध्यान में रखकर सतर्क रहने की चेतावनी दी है.

राज्य के उत्तरी जिलों में भारी जलभराव और बारिश से विभिन्न स्थानों पर कई सड़कों के क्षतिग्रस्त होने की सूचना है.केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (केएसडीएमए) ने मछुआरों को समुद्र में न जाने की चेतावनी दी है.

लगातार भारी बारिश के मद्देनजर महामारी की रोकथाम गतिविधियों को दुरुस्त करने के प्रयासों के तहत बुधवार को तिरुवनंतपुरम में स्वास्थ्य विभाग निदेशालय में एक नियंत्रण कक्ष खोला गया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments