Monday, September 16, 2024
Homeताजा खबरEmergency: कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी ' आज नहीं हुई रिलीज, एक्ट्रेस...

Emergency: कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी ‘ आज नहीं हुई रिलीज, एक्ट्रेस ने रिलीज डेट को लेकर दिया अपडेट !

नई दिल्ली, कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ की रिलीज टाल दी गई है और नई तिथि की घोषणा जल्द ही की जाएगी.अभिनेत्री ने शुक्रवार को सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म एक्स पर इस बात की जानकारी दी. बता दें कि‘इमरजेंसी’ देशभर के सिनेमाघरों में शुक्रवार को रिलीज होने वाली थी, लेकिन निर्माताओं को अभी तक केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से मंजूरी नहीं मिली है और मामला फिलहाल अदालत में है.

कंगना रनौत ने लिखी ये बात

हिमाचल प्रदेश के मंडी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद रनौत ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘भारी मन से मैं यह घोषणा कर रही हूं कि मेरे निर्देशन में बनी फिल्म ‘इमरजेंसी’ की रिलीज स्थगित कर दी गई है, हम अभी भी सेंसर बोर्ड से प्रमाण पत्र का इंतजार कर रहे हैं, नई रिलीज की तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी.’

6 सितंबर को रिलीज होने वाली थी मूवी

इमरजेंसी में रनौत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में हैं.यह फिल्म कई बार टलने के बाद 6 सितंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन इसे अभी तक केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से मंजूरी नहीं मिली है. शिरोमणि अकाली दल सहित सिख संगठनों द्वारा आपत्ति जताए जाने के बाद ‘इमरजेंसी’ विवाद में फंस गई है, जिसमें समुदाय को गलत तरीके से प्रस्तुत करने और ऐतिहासिक तथ्यों को गलत तरीके से पेश करने का आरोप लगाया गया है.

बॉम्बे हाईकोर्ट ने भी तत्काल राहत देने से किया इनकार

फिल्म की निर्माता कंपनी जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सीबीएफसी को फिल्म के लिए प्रमाणपत्र जारी करने का निर्देश देने का अनुरोध किया था. बॉम्बे हाईकोर्ट ने सेंसर बोर्ड को फिल्म के तत्काल प्रमाणन संबंधी कोई भी निर्देश देकर तुरंत राहत देने से 4 सितंबर को इनकार कर दिया.

हाईकोर्ट ने कही थी ये बात

न्यायमूर्ति बी पी कोलाबावाला और न्यायमूर्ति फिरदौस पूनीवाला की खंडपीठ ने कहा कि वह मध्य प्रदेश हाईकोर्ट द्वारा जारी उस निर्देश के मद्देनजर तत्काल कोई राहत नहीं दे सकती, जिसमें सेंसर बोर्ड को निर्देश दिया गया है कि वह फिल्म के प्रमाणन से पहले आपत्तियों पर विचार करे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments