Tuesday, September 17, 2024
Homeजम्मू-कश्मीरJammu Kashmir Election: राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर में किया चुनावी शंखनाद,...

Jammu Kashmir Election: राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर में किया चुनावी शंखनाद, रामबन की रैली में किया बड़ा वादा

जम्मू, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर में अपनी पार्टी के लिए चुनाव अभियान की शुरुआत की और लोगों को भरोसा दिलाया कि उनकी पार्टी ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के सहयोगी दलों की मदद से केंद्र शासित प्रदेश के राज्य के दर्जें की बहाली सुनिश्चित करेगी.

राज्य के दर्जें की बहाली सुनिश्चित करेंगे : राहुल गांधी

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष ने कहा, ”हम विधानसभा चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करना चाहते थे, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इसके लिए तैयार नहीं थी और वह चाहती थी कि पहले चुनाव हो जाएं. हम इस क्षेत्र के राज्य के दर्जें की बहाली सुनिश्चित करेंगे, भाजपा चाहे या न चाहे.हम ‘इंडिया’ गठबंधन के बैनर तले सरकार पर इसके लिए दबाव डालेंगे. ”

राहुल गांधी रामबन जिले के बनिहाल विधानसभा क्षेत्र में आने वाले संगलदान में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. इस क्षेत्र में 3 चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत 25 अन्य क्षेत्रों के साथ 18 सितंबर को मतदान होना है.

कांग्रेस की तरफ से विकार रसूल वानी लड़ रहे चुनाव

कांग्रेस की प्रदेश कमेटी के पूर्व अध्यक्ष विकार रसूल वानी इस निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं और उन्हें नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उम्मीदवार सज्जाद शाहीन और भाजपा के सलीम भट से कड़ी चुनौती मिल रही है. पूर्व मंत्री वानी इस सीट से लगातार तीसरी बार चुनाव जीतने की उम्मीद कर रहे हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments