Friday, September 20, 2024
Homeताजा खबरमोटो जीपी से हुई 'शर्मनाक चूक': अभ्यास के लाइव प्रसारण में दिखाया...

मोटो जीपी से हुई ‘शर्मनाक चूक’: अभ्यास के लाइव प्रसारण में दिखाया भारत का गलत नक्शा

नोएडा। भारत में आयोजित हो रही सबसे बड़ी मोटरसाइकिल रेस स्पर्धा मोटोजीपी के शुक्रवार को शुरुआती अभ्यास सत्र के दौरान लाइव स्ट्रीम में भारत का विवादित नक्शा प्रसारित किया गया जिससे बड़ा विवाद खड़ा हो गया, क्योंकि इसमें जम्मू कश्मीर और लद्दाख को नहीं दिखाया गया था।

सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा इस मामले को उजागर किए जाने के कुछ ही घंटों के अंदर मोटोजीपी ने एक्स पर अपने आधिकारिक अकाउंट पर गलती के लिए माफी मांग ली। मोटोजीपी ने कहा, मोटोजीपी प्रसारण के पहले भाग में दिखाए गए नक्शे के लिए हम भारत में अपने प्रशंसकों से माफी मांगना चाहते हैं। अपने मेजबान देश के लिए समर्थन और सराहना के अलावा कोई भी बयान देना हमारा इरादा नहीं है।

इसमें कहा गया, हम आपके साथ ‘इंडियन ऑयल ग्रांप्री ऑफ इंडिया’ का लुत्फ उठाने लिए उत्साहित हैं और हम आपके साथ हैं। हमें पहली नजर में यहां बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (बीआईसी) पसंद आ रहा है।

बहुत सतर्कता बरतनी चाहिए

एमएमएससीआई (भारतीय मोटर स्पोर्ट्स क्लबों के महासंघ) अध्यक्ष अकबर इब्राहिम बीआईसी के रेस कंट्रोल रूम में बैठे हुए थे जब यह शर्मनाक चूक हुई। इब्राहिम ने कहा, मोटोजीपी टीवी द्वारा भारतीय ग्रां प्री के प्रसारण के दौरान भारत का गलत नक्शा दिखाया गया जो बेहद अफसोस जनक है। हम जानते हैं कि मोटोजीपी इसके लिए सार्वजनिक माफी जारी कर चुका है। इब्राहिम ने कहा, एफएमएससीआई अपने मोटोस्पोर्ट्स मान्यता प्राप्त इकाइयों को परामर्श देता है कि उन्हें भारतीय नक्शे और भारतीय तिरंगे को दिखाने में बहुत सतर्कता बरतनी चाहिए और इसे सही से दिखाना चाहिए।

पहली बार मेजबानी

गौरतलब है कि भारत फार्मूला वन रेस 2013 के बाद पहली बार इस स्तर के मोटो रेस की मेजबानी कर रहा है। शुक्रवार को मोटो 2, मोटो 3 और मोटो जीपी के रेसर अभ्यास करेंगे जबकि क्वालीफाइंग मुकाबले शनिवार को होगें। मुख्य रेस रविवार को होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments