Tuesday, July 9, 2024
Homeभारतइंस्टाग्राम से विराट कोहली की 'विराट कमाई', हर पोस्ट के लेते हैं...

इंस्टाग्राम से विराट कोहली की ‘विराट कमाई’, हर पोस्ट के लेते हैं 11 करोड़ रुपए

रिपोर्ट जारी: फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं शीर्ष पर, दूसरे नंबर पर मैसी

सोशल मीडिया अब कमाई का बड़ा साधन बनता जा रहा है। यूट्यूब के बाद अब इंस्टाग्राम भी इस दौड़ में शामिल हो गया है। इंस्टाग्राम जितना ज्यादा लोकप्रिय हो रहा है, इसकी ब्रांड वैल्यू भी उतनी ही बढ़ रही है। हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसके दुनियाभर में इंस्टाग्राम से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले लोगों के नाम सामने आए हैं। इस मामले में एशिया में सबसे आगे हैं भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली।  

टॉप पर हैं रोनाल्डो

एक रिपोर्ट के अनुसार, विराट कोहली ने 2023 में इंस्टाग्राम पर हर प्रमोशनल पोस्ट के लिए करीब 11 करोड़ रुपये चार्ज किए। इस सूची में फुटबॉल के महान खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो शीर्ष पर हैं, उनके बाद उनके कट्टर प्रतिद्वंद्वी लियोनेल मेसी हैं। रोनाल्डो ने इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट के 3.23 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 26.75 करोड़ रुपये की भारी रकम चार्ज करते हैं। वहीं मेसी ने इंस्टाग्राम पर हर पोस्ट के लिए 2.59 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 21.49 करोड़ रुपये लिए हैं। तीसरे नंबर पर है सिंगर सेलेना गोमेज, जिन्होंने हर पोस्ट के 2.55 मिलियन डॉलर, चौथे नंबर पर हैं मॉडल काइली जैनर। काइली हर पोस्ट के 2.38 मिलियन डॉलर चार्ज करती हैं।

विराट सूची में शामिल एकमात्र भारतीय

विराट कोहली इस सूची में शीर्ष 20 में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने इंस्टाग्राम पर प्रति पोस्ट 1.38 मिलियन अमेरिकी डॉलर चार्ज किए। एक पोस्ट से उनकी कमाई 11.45 करोड़ रुपये होती है। इस समय प्लेटफॉर्म पर उनके 256 मिलियन फॉलोअर्स हैं। हॉपर एचक्यू की तरफ से यह रिपोर्ट जारी की गई है। इसके सह-संस्थापक, माइक यह देखकर काफी आश्चर्यचकित थे कि पिछले कुछ वर्षों में इंस्टाग्राम पर बड़े खिलाड़ियों की कमाई कैसे बढ़ी है।

एक्ट्रेसेज भी नहीं हैं पीछे

इस सूची में भारतीयों में, बॉलीवुड और हॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनास 29वें स्थान पर हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने प्रति पोस्ट 532,000 अमेरिकी डॉलर यानी 4.40 करोड़ रुपये चार्ज किए। वहीं एशिया में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वालों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर इजरायल की एक्ट्रेस गैल गैडट हैं। उनके 10.3 करोड़ फॉलोअर्स हैं। तीसरे नंबर पर थाईलैंड की म्यूजिशयन लीसा है, उनके 9.4 करोड़ फॉलोअर्स हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments