Wednesday, July 3, 2024
HomeSarkari NaukariIndian Army Bharti 2024 : 12वीं के बाद सेना में सीधे अफसर...

Indian Army Bharti 2024 : 12वीं के बाद सेना में सीधे अफसर बनने का मौका,मिलेगी इतनी सैलरी,जानें सभी जरूरी डिटेल्स

आप भी भारतीय सेना में नौकरी पाने का सपना देखतें हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है.इंडियन आर्मी में 12वीं पास वालों के लिए नौकरी पाने का अच्छा मौका है.सेना ने इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया है.ज्यादा जानकारी के लिए आप इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर विजिट कर सकते हैं.

Indian Army TES 52 notification:इंडियन आर्मी हर साल टेक्निकल एंट्री स्कीम (TES) 52 कोर्स के लिए नोटिफिकेशन जारी करती है.इस साल भी सेना की ओर से यह नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. सेना के टेक्निकल एंट्री स्कीम (TES) 52 कोर्स के माध्‍यम से सीधे लेफ्टिनेंट के पद पर नियुक्ति होगी.

इस भर्ती के लिए योग्यता

इस भर्ती के लिए वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो अविवाहित है और अभ्यर्थी का 12वीं कक्षा में फिजिक्स,केमिस्ट्री और मैथ्स में 60 % अंकों से पास होना जरूरी है.इसके साथ ही JEE Mains 2024 परीक्षा में शामिल हुआ हो.

कब तक कर सकते हैं आवेदन

इन पदों पर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन 13 जून तक किया जा सकेगा.इसीलिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वो अंतिम तिथि का ध्यान रखते हुए आवेदन कर दें.

कुल 90 पदों पर होनी है भर्ती

इंडियन आर्मी में टेक्निकल एंट्री स्कीम (TES) 52 कोर्स के जरिए कुल 90 पदों पर भर्तियां होनी हैं.इसके लिए न्यूनतम उम्र 16 साल 6 महीना और अधिकत 19 साल 6 महीना होनी चाहिए.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments